-इलाहाबादी हॉकी स्टार दानिश ने किया शानदार प्रदर्शन

ALLAHABAD: इंडियन हॉकी टीम ने सैटरडे को शानदार प्रदर्शन करते हुए न्यूजीलैंड को तीन-दो से हराकर फाइनल में जगह बना ली। हॉकी के दीवानों ने मैच की शुरुआत से ही इलाहाबादी स्टार दानिश पर नजरें गड़ाए रखीं। शुरुआती मैच में भारत के खराब प्रदर्शन को देखकर किसी चमत्कार की उम्मीद की जाने लगी। इलाहाबादी स्टार दानिश के लिए लोग दुआ करने लगे। कुछ देर बाद ही ऐसा लगा कि दुआ कबूल हो गई। इंडियन टीम के यंग प्लेयर्स ने जोरदार तरीके से मैच में वापसी की। सेकेंड हॉफ में इंडियन प्लेयर्स ने शानदार प्रदर्शन करके मैच जीत लिया।

दानिश से लगी थीं उम्मीदें

इलाहाबाद दानिश ने लगभग एक साल बाद इंडियन टीम में वापसी किया था। सेमीफाइनल मैच में इंडियन टीम में ज्यादातर यूथ प्लेयर है। इंडियन टीम के कैप्टन रह चुके दानिश से न केवल इलाहाबादियों को उम्मीदें थी बल्कि पूरी देश की निगाहें मैच पर टिकी हुई थीं। दानिश को भी खुद को साबित करना था। मैच शुरू होते ही दानिश की फैमिली मेम्बर्स और हॉकी के चहेतों की आंखों टीवी स्क्रीन पर टिक रही। दानिश ने पिता ने बताया कि दानिश ने बेहतरीन प्रदर्शन किया। डिफ्रेंस और अटैकिंग पोजिशन शानदार रहा। जिसके बाद मैच में वापसी के बाद ऐसा प्रदर्शन किया जिससे अब फाइनल मैच में गोल्ड लाने की चांसेज बढ़ गए है।

चोट के कारण थे बाहर

करीब एक साल पहले दानिश को मैच के दौरान चोट लग गई थी। जिसके बाद दिल्ली में डॉक्टर ने आपरेट किया। आपरेशन के बाद डॉक्टर ने छह महीने तक बेड रेस्ट को बोला था। छह महीने बाद भी डॉक्टर ने कुछ दिन और हॉकी न खेलने की सलाह दी। उसके बाद दानिश फिर से प्रेक्टिस में जुट गए और इंडियन टीम में शानदार तरीके से वापसी की। और इस बार कामनवेल्थ गेम में खुद को साबित कर दिया कि दानिश इंडियन टीम की रीढ़ बन चुके हैं।

Posted By: Inextlive