- कोरियर में गन मिलने से संदेह के घेरे में आई कंपनी

- हथियार तस्करी की आशंका, पुलिस जांच में जुटी

आगरा। थाना एत्माद्उद्दौला पुलिस ने कोरियर ट्रक लूट के मामले में खुलासा करते हुए पुलिस तीन गन बरामद कीं। इसमें दो कोरियर से जा रही थी। जबकि एक राइफल भूपेंद्र की थी, जो बदमाश विकास के पास से बरामद हुई थी। कोरियर पैकेट में गन मिलने से वीपंस स्मगलिंग की संभावना बन रही है। पुलिस हर बिन्दु पर मामले की जांच कर रही है।

मणिपुर जा रही थी गन

पुलिस ने बरामद माल में एक 12 बोर की हाई क्वालिटी रिपीटर गन बरामद की, जो मणिपुर जा रही थी। एक डबल बैरल गन बरामद की। पुलिस के मुताबिक वैसे तो रिपीटर गन की कीमत करीब साढ़े तीन लाख रुपये होती है, लेकिन कोरियर स्लिप पर 14 हजार का रेट लिखा था।

कोरियर से भेजे जा रहे हथियार

पुलिस के मुताबिक बरामद की गई गन लाइसेंसी हैं, लेकिन कोरियर से गन भेजा जाना संदेह पैदा करता है। यदि इस तरह से कोरियर भेजा जा सकता है, तो कोई भी हथियारों को एक शहर से दूसरे शहर भेज सकता है। गन की बरामदगी से संदेह बन रहा है कि लोग कोरियर से असलाह भेज रहे हैं।

पुलिस करेगी मानकों की जांच

बड़ी कोरियर कंपनियों में जो भी माल जाता है, उसकी स्कैनिंग की जाती है। साथ ही उसका इंश्योरेंस भी किया जाता है। लेकिन पुलिस को रिपीटर गन पर 14 हजार की रसीद मिली। जबकि उसकी कीमत साढ़े तीन लाख रुपये बताई गई। ऐसे में संशय बन रहा है।

नहीं भेज सकते असलाह

सीओ छत्ता रीतेश कुमार सिंह के मुताबिक जानकारी करने पर पता चला है कि कोरियर से असलाह नहीं भेज सकते। रिपीटर गन लेना आसान भी नहीं है। मणिपुर में गन किसके यहां पर जा रही थी और किसके द्वारा भेजी जा रही थी, इस बात की जानकारी की जा रही है। रायफल और डबल बैरल गन बदमाशों की थी। पुलिस ने कोरियर कंपनी से सम्पर्क किया, लेकिन कोई नहीं मिला।

फंस सकती है कोरियर कंपनी

पुलिस के मुताबिक असलाह व अन्य सामग्री को भेजने का प्रयोग शातिर इसी तरह करते हैं। कई बार बदमाश एम्बुलेंस से सामान भेजते हैं। अमूमन एम्बुलेंस को कोई चेक नहीं करता। इसी तरह कोरियर के ट्रक में 100 से अधिक पार्सल होते हैं1 यदि चेकिंग भी हो तो पता नहीं चलता कि किस बॉक्स में क्या रखा है।

Posted By: Inextlive