- 6-7 एमएम बारिश होने के आसार

BAREILLY:

मौसम में उतार-चढ़ाव जारी है। टेम्प्रेचर सामान्य से ऊपर चला गया है। सैटरडे को मैक्सिमम और मिनिमम टेम्प्रेचर दोनों में ही बढ़ोतरी दर्ज की गई। मैक्सिमम टेम्प्रेचर सामान्य से 3 डिग्री अधिक 37.7 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया। जबकि, मिनिमम टेम्प्रेचर 26.5 डिग्री और ह्यूमिडिटी 68 परसेंट रिकॉर्ड हुई। दो दिनों से रात में अधिक गर्मी पड़ रही है

10 जुलाई से झमाझम हाेगी बारिश

सैटरडे को मैक्सिमम टेम्प्रेचर में .7 डिग्री और मिनिमम टेम्प्रेचर में .5 डिग्री उछाल देखने को मिला। पूरे दिन उमस भरी गर्मी रही। घर से बाहर लोग मुंह ढंक कर निकले। वेदर एक्सपर्ट की मानें तो मानसून ने यू-टर्न ले लिया है। संडे से बादल बनने लगेंगे। दो दिन बूंदाबांदी होगी। उसके बाद 10 जुलाई से अच्छी बारिश होने की सम्भावना है। 6 से 7 एमएम तक बारिश हो सकती है।

स्वास्थ्य का रखें ध्यान

मौसम में हो रहे बार-बार बदलाव में स्वास्थ्य का बेहद ध्यान रखें। डॉक्टर की मानें तो टेम्प्रेचर में होने वाले बदलाव से सबसे अधिक छोटे बच्चों को परेशानी हो सकती है। ऐसे में बच्चों के टेम्प्रेचर को मेंटेन रखे। न ज्यादा कूल और न ज्यादा गर्म एंवॉयरमेंट में रखें। नहीं तो सर्दी, खांसी हो सकती है। फीवर भी हो सकता है। ऐसे में सावधानी जरूरी है।

बारिश होने के आसार बन रहे हैं। अगले दो दिनों में बारिश होने का अनुमान है।

डॉ। एचएस कुशवाह, वेदर एक्सपर्ट

Posted By: Inextlive