पहाड़ से लेकर मैदान तक माैसम का मिजाज बिगड़ा रहेगा. यहां भी फेनी तूफान का असर रहेगा. उत्तराखंड में 60 किलोमीटर प्रतिघंटे की रफ्तार से अंधड़ आ सकता है. जानें आज कहां कैसा रहेगा माैसम....

dehradun@inext.co.in
DEHRADUN:
पहाड़ से लेकर मैदान तक लगातार बढ़ रहे तापमान से लोग हलकान हैं. वेडनसडे को बदरीनाथ, केदारनाथ व हेमकुंड साहिब में बारिश और बर्फबारी हुई, वहीं कुछेक मैदानी इलाकों में हल्की बारिश से लोगों को गर्मी से राहत मिली. तापमान में एक से दो डिग्री सेल्सियस की कमी दर्ज की गई. दून में शाम के समय अंधड़ और हल्की बारिश ने लोगों को चिलचिलाती गर्मी से राहत दिलाई.

ओलावृष्टि और बारिश की संभावना
मौसम विज्ञान केंद्र के अनुसार फेनी तूफान की वजह से अगले 24 घंटों में मैदानी क्षेत्रों में 60 किलोमीटर प्रतिघंटे की रफ्तार से अंधड़ आ सकता है. इस दौरान कहीं-कहीं ओलावृष्टि भी हो सकती है. प्रदेश के पहाड़ी क्षेत्रों में हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है. इधर, वेडनसडे को देहरादून, हरिद्वार और यूएसनगर में लोग गर्मी से बेचैन रहे. दून का अधिकतम व न्यूनतम तापमान सामान्य से चार डिग्री अधिक 37.8 व 23.2 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया. प्रदेश में जसपुर सबसे गरम रहा. यहां अधिकतम तापमान 40.6 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया.

दून में शाम को हुई हल्की बारिश
दून में सुबह से दोपहर बाद तक गर्मी के कारण बाजारों में चहल-पहल कम दिखाई दी. हालांकि शाम को अंधड़ से लोगों को गर्मी से हल्की राहत मिली. इसके साथ ही कुछ स्थानों पर हल्की बौछारें भी पड़ीं. राज्य मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक बिक्रम सिंह के अनुसार सैटरडे तक प्रदेश में कही-कहीं बारिश एवं ओलावृष्टि की संभावना है. उच्च हिमालयी क्षेत्रों में पहाड़ों में बर्फबारी हो सकती है.

Posted By: Ravi Pal