WhatsApp पर शायरी भेजने लगे हैं पटनाइट्स

- ट्रैफिक पर अतिक्रमण करने वालों के खिलाफ जारी किया था नंबर

- नंबर्स की मर्यादा नहीं समझने की वजह से परेशानी जस की तस

PATNA: शहर की ट्रैफिक और उस पर बेतरतीब तरीके से अतिक्रमण करने व मनचलों पर नकेल कसने के लिए ट्रैफिक डिपार्टमेंट की ओर से एक नंबर पब्लिक के लिए जारी किया गया था। इसमें कहा गया था कि इस व्हाट्सएप नंबर पर किसी भी तरह के ट्रैफिक रूल्स तोड़ने वालों की तस्वीर लेकर फौरन इसकी सूचना दें, उस पर एक्शन लिया जाएगा। सात दिनों में कई तरह के कंप्लेन आए, इसमें फोटो से लेकर कई गाडि़यों के नंबर भी आए। ट्रैफिक एसपी पीके दास की मानें, तो इसमें से कई गाडि़यों पर फाइन भी किया गया। अचानक सात दिनों के बाद इस नंबर का गलत तरीके से पटनाइट्स ने यूज करना शुरू कर दिया है। अब अतिक्रमण और ट्रैफिक रूल्स तोड़ने वाली गाडि़यों के नंबर के बदले इस पर कई तरह की शायरी और वीडियो आने लगे हैं। हाल यह हो गया है कि हर मिनट पांच से दस शायरी पढ़ते-पढ़ते कर्मी भी शायराना हो चुका है।

आसानी से दूर होगी परेशानी

ट्रैफिक एसपी पीके दास ने बताया कि अगर पटनाइट्स मदद करें तो आसानी से ट्रैफिक की परेशानी को दूर की जा सकती है। इस नंबर की मदद से ट्रैफिक को पब्लिक सूचना दे सकते हैं कि किस एरिया में जाम लगा हुआ है और सड़क के किनारे लगने वाली अवैध पार्किंग की तस्वीर डालकर उसके खिलाफ कार्रवाई करवा सकती है। लेकिन ऐसा नहंी हो पा रहा है। एक से दो लोग कभी-कभार कंप्लेन करते हैं, तो वो भी गलत तरीके से। उसमें गाडि़यों के नंबर का अता-पता ही नहीं चल पाता है। सही तरीके से कंप्लेन करें, गाड़ी का नंबर आए तभी उस पर कार्रवाई की जा सकती है।

मिसयूज न करें नंबर

जानकारी हो कि ट्रैफिक डिपार्टमेंट की ओर से 9ख्फ्ब्म्00भ्0क् व्हाट्स एप नंबर जारी किया गया था। इस नंबर के जारी करने का मकसद शहर की ट्रैफिक को दुरुस्त करना था। ट्रैफिक एसपी पीके दास ने बताया कि अगर सही तरीके से कंप्लेन किया जाए, तो फिर कई हद तक सड़क के किनारे की अवैध पार्किंग को कंट्रोल किया जाएगा। अगर यह कंट्रोल हो जाएगा तो फिर किसी भी समय शहर की ट्रैफिक स्मूथली चलेगी।

पब्लिक की जरूरत के लिए

- जब भी व्हाट्सएप करें तो गाड़ी का लोकेशन और नंबर जरूर होनी चाहिए।

- अगर जाम में फंसे हैं, तो उसकी तस्वीर भी लेकर दे सकते हैं।

- ट्रैफिक पोस्ट पर अगर कर्मी तैनात नहीं है, तो इसकी सूचना भी दें।

- अगर कोई फाइन के बदले लेने में डूबा हुआ है, तो उसकी वीडियो भी बनाकर भेज सकते है फौरन कार्रवाई होगी।

Posted By: Inextlive