-नेताओं ने राज्यपाल लालजी टंडन को सौंपा ज्ञापन

PATNA: गुरुवार को महागठबंधन के नेताओं ने सीएम की टिप्पणी का विरोध करते हुए प्रदर्शन किया। साथ ही राज्यपाल से मिलकर राज्य सरकार को मर्यादा में रहने की नसीहत देने की मांग की। राजद, कांग्रेस, रालोसपा, हम, वीआइपी, सपा और लोकतांत्रिक जनता दल ने सीएम पर श?दों के माध्यम से मर्यादा तोड़ने और महागठबंधन के नेताओं को सड़क छाप कहने का आरोप लगाया है। इसके लिए सीएम से माफी मांगने की बात कही गई है। राजभवन मार्च के दौरान पुलिस द्वारा रोकने पर नेताओं ने हंगामा किया।

आयकर गोलंबर से मार्च

मार्च की शुरुआत आयकर गोलंबर से हुई। राजभवन की ओर बढ़ रहे काफिले को पुलिस ने ह़ड़ताली मोड़ के पास रोक दिया, जिसके बाद प्रतिनिधिमंडल राजभवन जाकर राज्यपाल को ज्ञापन सौंपा। नेताओं ने राज्यपाल लालजी टंडन से हस्तक्षेप करने की मांग की। नेताओं का कहना था कि महागठबंधन पर की गई अमर्यादित टिप्पणी को वापस लेने, जनता से माफी मांगने और भविष्य में ऐसी भाषा का प्रयोग न करने का निर्देश दिया जाए।

लगाए सरकार विरोधी नारे

प्रतिनिधिमंडल में राजद के प्रदेश अध्यक्ष डॉ। रामचंद्र पूर्वे, डॉ। तनवीर हसन, कांगे्रस के कार्यकारी प्रदेश अध्यक्ष श्याम सुंदर सिंह धीरज और अबिदुर रहमान, रालोसपा के सत्यानंद प्रसाद दांगी और राजेश यादव, लोजद के रमई राम एवं बीनू यादव, सपा के देवेंद्र प्रसाद यादव एवं रामधनी सिंह, वीआइपी के मुकेश सहनी एवं किशुन चौधरी, हम के डॉ। दानिश रिजवान एवं विजय यादव के साथ विधायक भाई वीरेंद्र, शिवचंद्र राम, शक्ति सिंह यादव, राजेंद्र राम, प्रो। चंद्रशेखर आदि शामिल थे। इससे पहले आयकर चौराहे पर महागठबंधन के नेताओं एवं कार्यकर्ताओं ने अपने-अपने दलों के झंडे-बैनर के साथ सरकार विरोधी नारे लगाकर विरोध जताया। मार्च में प्रदेश कांग्रेस रिसर्च विभाग के चेयरमैन आनन्द माधव, राजद के कई विधायक के साथ प्रदेश उपाध्यक्ष अशोक कुमार सिंह, प्रवक्ता चितरंजन गगन और डॉ। पे्रम कुमार गुप्ता आदि शामिल थे।

Posted By: Inextlive