-एप आधारित है उबर की टैक्सी सेवा, एप में मिलेगा पैनिक बटन, दबाते ही पुलिस को जाएगा मैसेज

patna@inext.co.in

PATNA: महानगरों की तर्ज पर अब पटना में भी इंटरनेशनल कंपनी उबर की टैक्सी सेवा बिहार सरकार के साथ मिलकर शुक्रवार को शुरु की गई. मगर ये सेवा पटनाइट्स को ट्रैफिक के हिसाब से तय रेट पर उपलब्ध होगा. दिन में तीन से चार बार रेट परिवर्तित हो सकता है. ये जानकारी परिवहन सचिव संजय कुमार अग्रवाल ने दी. उन्होंने बताया कि टैक्सी में महिलाओं की सुरक्षा पर विशेष फोकस किया गया है. सफर के दौरान ड्राइवर द्वारा परेशान करने पर एप में लगे पैनिक बटन दबाते ही ऑटोमैटिक कॉल पुलिस और उबर कंपनी के अधिकारी के पास चली जाएगी जिससे ड्राइवर और गाड़ी का ट्रैक आसानी से हो सकेगा.

प्रदूषण लेवल में कमी आएगी.

उबर की लांचिंग के बाद मुख्य सचिव दीपक कुमार ने बताया पब्लिक ट्रांसपोर्ट होने से आमलोगों को फायदा मिलेगा. बढ़ते प्रदूषण के लेवल में भी कमी आएगी. परिवहन सचिव संजय कुमार अग्रवाल ने कहा कि एग्रीगेटर पॉलिसी बनने के बाद बिहार में परिवहन के लिए अंतरराष्ट्रीय स्तर की कंपनियां का आगमन आई हैं. पब्लिक ट्रांसपोर्ट शुरू होने से न सिर्फ युवाओं को रोजगार का मौका मिलेगा, बल्कि शहर में बढ़ते प्रदूषण में कमी आएगी.

ऑनलाइन होगी बुकिंग

उबर टैक्सी की सेवा मोबाइल एप आधारित है. बुकिंग में सीट शेयरिंग का विकल्प उपलब्ध है. एयरपोर्ट, रेलवे स्टेशन या अन्य जगहों पर इसकी आसानी से पहुंच होगी.

Posted By: Manish Kumar