- डॉक्टर की हत्या के समय मौके पर थे कई लोग

- हिम्मत दिखाते तो बच जाती इंद्रेश की जान

- हत्यारों ने डॉक्टर को काफी देर तक पीटा, लेकिन कोई बचाने नहीं आया

- हत्या के बाद तोड़फोड़ कर दिखाया जोश

Meerut: गंगानगर में सोमवार की रात एक डॉक्टर की बेरहमी से पीट पीटकर हत्या कर दी गई। हत्या का कारण था अपनी बेटी से हो रही छेड़छाड़ का विरोध करना। हत्या के बाद पब्लिक का जोश जागा और पुलिस के खिलाफ हंगामा शुरू किया। इसके अलावा आरोपियों के घर पर भी भीड़ ने हमला बोला और जमकर तोड़फोड़ कर अपना गुस्सा दिखाया, लेकिन क्या सच में डॉक्टर की मौत के लिए सिर्फ आरोपी और लापरवाही बरतने वाली पुलिस ही जिम्मेदार थी। घटना के समय मौके पर कई लोग मौजूद थे, लेकिन किसी ने भी जान बचाने के लिए दौड़ते डॉक्टर की मदद नहीं की। घटना के बाद लोगों ने जरूर हिम्मत दिखाई और पुलिस, परिजनों को सूचना दी।

सिर्फ देखते रहे तमाशा

रात के समय तीन आरोपियों ने डॉ। इंद्रेश को घेर लिया और पीटना शुरू कर दिया। डॉक्टर अपनी जान बचाने के लिए दौडे़ और मदद के लिए गुहार लगाई। मौके पर कई लोग मौजूद थे, कुछ ने मामले को आपसी विवाद समझा, तो कोई घबराहट में सिर्फ मौत का तमाशा देखता रहा। घटना के बाद कई लोग अपनी हिम्मत दिखाने के लिए सामने आए और बेशर्मी से घटना की कहानी को लोगों के सामने रखा।

चुप्पी ने ली जान

पुलिस के अनुसार आरोपियों ने डॉक्टर की हत्या डंडे और सरियों से पीटकर की। ऐसे में सवाल उठता है कि आरोपियों के पास कोई घातक हथियार नहीं था, फिर भी लोग घबराए रहे और खामोशी से डॉक्टर को पिटता देखते रहे। घटना के बाद मोहल्ले के कई लोगों में मौके पर मौजूद लोगों के प्रति रोष दिखा। मोहल्ला वासियों का कहना था कि काश मौके पर मौजूद लोगों ने थोड़ी सी हिम्मत दिखाई होती तो, इंद्रेश हमारे बीच होते।

डॉक्टर इंद्रेश के हत्यारों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस लगातार दबिश दे रही है। अगले चौबीस घंटे में फरार दोनों आरोपियों को दबोच लिया जाएगा।

- ओंकार सिंह, एसएसपी

Posted By: Inextlive