- बीएसए को छोड़कर सचल दल और सेक्टर मजिस्ट्रेट के हाथ खाली

- 5 सचल दल और 13 सेक्टर मजिस्ट्रेट तैनात किए गए

FATEHPUR: बोर्ड परीक्षा की शुचिता की जांच करने को सचल दल और सेक्टर मजिस्ट्रेट की गाडि़यां फर्राटा भर रही हैं। दो पॉलियों की परीक्षा में एक भी नकलची नहीं पकड़ा जा रहा है। डीआईओएस ने अलबत्ता नकलची को पकड़ा है।

बोर्ड परीक्षा जिले के क्ब्ख् केंद्रों में हो रही है। जिसमें 7फ्780 परीक्षार्थी परीक्षा दे रहे हैं। परीक्षा की शुचिता के लिए प्रशासन ने भ् सचल दल बनाए हैं तो क्फ् सेक्टर मजिस्ट्रेट को जिम्मेदारी दी है। प्रतिदिन यह सचल दस्ते जिले भर में घूमते हैं, लेकिन इनको नकल और नकलची नहीं मिल रहे हैं। यह बात कुछ हजम नहीं हो रही है। जबकि आम जनमानस को मालूम है कि जिले में बोलकर नकल कराई जा रही है। माध्यमिक शिक्षा विभाग पर पहले ही आरोप लगते रहे हैं कि केंद्रों को उगाही के दायरे में लिया गया है। सवाल उठ रहा है कि सचल दस्तों में तो अन्य विभागों के अधिकारी तैनात किए गए हैं, फिर इनको नकल क्यों नहीं मिल पा रही है। या तो अधिकारी दायित्व निर्वहन नहीं करते हैं या फिर महज फर्ज अदायगी से काम चलाया जा रहा है।

बीएसए ओपी त्रिपाठी ने जिले में हो रही नकल की बानगी एक बार नहीं दो बार खोल कर रख दी है। दूसरे परीक्षार्थियों की जगह परीक्षा दे रहे ब् मुन्नाभाई पकड़े तो एक अन्य विद्यालय में सामूहिक नकल कराने का मामला पकड़ा। कक्ष निरीक्षक शिक्षिका के पर्स से साल्व पेपर पकड़ा।

Posted By: Inextlive