-बहरिया के करनाईपुर में शनिवार रात हुई घटना, भाई की तहरीर पर अज्ञात के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज

-ईट से सिर कूंच कर युवक की हत्या, हत्यारों ने स्कूल की खिड़की से लटकाया शव

PRAYAGRAJ: बहरिया स्थित करनाईपुर गांव का कन्हैया लाल बिन्द (45) बेहद सीधा था. दूसरों के कहे हुए कटु शब्दों का भी वह पलट कर जवाब तक नहीं देता था. शनिवार रात कातिलों ने उसके सिर पर पहले ईट पत्थर से प्रहार किया. सिर में गंभीर चोट के कारण उसकी मौत हो गई. कत्ल के कलंक पर पर्दा डालने के लिए हत्यारों ने शव को गमछे से बांधकर स्कूल की खिड़की से लटका दिया. उसके दोनों पैर जमीन पर लटक रहे थे. रविवार सुबह खिड़की से लटकते शव को देश गांव में सन्नाटा पसर गया. सभी गांव वालों जुबां पर बस एक ही सवाल था, आखिर कन्हैया लाल क्यों मारा गया? मौके पर फोर्स के साथ पहुंचे अफसरों ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया. मृतक के बड़े भाई हजारी लाल ने अज्ञात के खिलाफ हत्या की तहरीर दी है. मामले में पूछताछ के लिए पुलिस ने पांच लोगों को हिरासत में लिया है.

अविवाहित था कन्हैयालाल

करनाईपुर गांव निवासी स्व. बद्री प्रसाद बिन्द के चार बेटे हैं. चारों की आर्थिक स्थिति काफी दयनीय है. वह मेहनत मजदूरी कर परिवार का पालते हैं. सबसे छोटे बेटे कन्हैया लाल बिन्द की शादी नहीं हुई थी. बताते हैं कि रविवार सुबह गांव के पास पूर्व माध्यमिक विद्यालय की तरफ बाग में लोग शौच के लिए गए थे. स्कूल की खिड़की से गमछे के सहारे कन्हैया लाल का शव लटक रहा था. जमीन पर उसके दोनों पैर मुड़े हुए थे. यह बात पूरे गांव में फैल गई. ग्रामीण भाग कर मौके पर पहुंचे. स्थलीय पड़ताल के बाद पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया. देर शाम तक पुलिस कातिलों का पता लगाने में जुटी रही. पुलिस का मानना है कि कातिल काफी शातिर हैं. वह घटना को सुसाइड दर्शाना चाहते थे.

बाक्स

नशेड़ी बाइक चोरों ने किया कत्ल?

कन्हैया लाल बिन्द के कत्ल की वजह उसका भोलापन ही है. दबी जुबान ग्रामीणों की मानें तो कुछ दिन पूर्व करनाईपुर बाजार से बाइक चोरी हुई थी. कन्हैया लाल ने बाइक चोरों को पहचान लिया था. इस बात की चर्चा उसने तीन चार लोगों से कर दी थी. बाइक चुराने वाले स्थानीय व नशेड़ी किस्म के हैं. ग्रामीणों का मानना है कि हो सकता है बाइक चोरों तक यह बात पहुंच गई हो कि कन्हैया ने उन्हें पहचान लिया है. चोर पकड़े जाने व अपने चोरी की गुनाह पर पर्दा डालने के लिए कत्ल जैसी घटना को अंजाम दिए होंगे.

वर्जन

कन्हैया लाल बिन्द के कत्ल की जांच की जा रही है. उसके भाई की तहरीर पर अज्ञात के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर ली गई है. अब तक पुलिस की जांच में कुछ क्लू मिले हैं. जिस पर काम किया जा रहा है. उम्मीद है कि कातिल जल्द ही पुलिस की गिरफ्त में होंगे.

- अतुल शर्मा, एसएसपी प्रयागराज

Posted By: Vijay Pandey