- डीएम ने अवैध शराब के अड्डे भट्ठियों को तोड़ने के दिए आदेश

Meerut@inext.co.in

Meerut : डीएम ने पुलिस व प्रशासन के अधिकारियों को कड़े निर्देश दिए हैं कि आबकारी विभाग के साथ मिलकर टीमें गठित कर जिले में संचालित शराब की भट्ठियों को अभियान तहत ध्वस्त किया जाए। शराब माफियाओं के विरूद्ध न केवल एफआईआर दर्ज हो बल्कि उनके खिलाफ मुकदमे दर्ज करते हुए उन्हें जेल भेजें। सभी एडीएम को जिम्मेदारी सौंपते हुए किसी भी दशा में उनके क्षेत्रों में कोई भी शराब की भट्ठी न चलने देने भी निर्देश दे दिए हैं।

शराब माफियाओं पर हो कार्रवाई

डीएम पंकज यादव बुधवार को बचत भवन में कानून व्यवस्था की बैठक की। उन्होंने जिले के थानाध्यक्षों, पुलिस के अधिकारियों, मजिस्ट्रेटों को सम्बोधित करते हुए कहा कि शराब माफियाओं को भी चिह्नित कर उनके विरूद्ध कार्रवाई की जाए। उन्होंने कहा कि पुलिस और एडीएम की जिम्मेदारी है कि शराब का अवैध कारोबार करने वालो के ऊपर पैनी नजर रखें। उन्होंने निर्देश दिये ऐसे लोगो के चरित्र, हैसियत प्रमाण पत्रों और लाईसेंस निरस्त किए जाएं।

डीएम ने पब्लिक से अपील

डीएम ने आम जनता से भी कहा कि जो कोई भी व्यक्ति अवैघ शराब की बिक्री बनाने और तस्करी आदि की सूचना देना चाहे वह उन्हे वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक व थानों व वरिष्ठ अधिकारियों को तो वह दे सकता है, उनके नामों को पूरी तरह गुप्त रखा जायेगा और उनकी सूचना पर तत्काल कार्यवाही की जाएगी। जिलाधिकारी ने निर्देश दिये कि गाडि़यों ओर टैकरों आदि की भी प्रभावी चैकिंग की जाए। उन्होंने जनता से कहा कि कोई व्यक्ति फुटकर शराब व पाउच आदि की शराब न खरीदें।

Posted By: Inextlive