RANCHI : प्रोजेक्ट बिल्डिंग सेक्रेटेरिएट स्थित सीएम ऑफिस की लॉबी में बुधवार को नशे में धुत एक व्यक्ति ने बवाल काटा। सीएम ऑफिस की लॉबी में शराबी उस वक्त घुस आया, जब सीएम हेमंत सोरेन और सेंट्रल मिनिस्टर पीयूष गोयल अधिकारियों के साथ मीटिंग कर रहे थे। यहां वह नशे में कहे जा रहा था- हेमंत ने बुलाया है। वह मेरा बेटा है। उसकी ऐसी हरकतों को देख वहां मौजूद अधिकारियों ने उसे पकड़ लिया और कॉरिडोर से बाहर ले गए। शराबी ने अधिकारियों को अपना नाम सूर्यकांत हांसदा बताया।

भागने की कोशिश

सीएम ऑफिस कॉरिडोर में जिस वक्त सूर्यकांत नशे में धुत होकर हरकतें कर रहा था, इलेक्ट्रॉनिक मीडिया के कुछ जर्नलिस्ट वहां मौजूद थे। अधिकारी भी शराबी को समझाने की कोशिश कर रहे थे कि अभी मीटिंग चल रही है। बाद में आएं और मुख्यमंत्री से मुलाकात करें, पर वह सीएम से मिलने की जिद पर अड़ा था। हालांकि, मीडिया ने जब उसे घेरा तो वह भागने की कोशिश करने लगा।

सिक्योरिटी पर प्रश्न चिन्ह

गुरुवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के रांची दौरे के मद्देनजर प्रोजेक्ट बिल्डिंग सेक्रेटेरिएट में मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन, सेंट्रल मिनिस्टर पीयूष गोयल और अधिकारियों की चल रही मीटिंग के दौरान नशे में धुत व्यक्ति का सीएम ऑफिस कॉरिडोर में घुसने से यहां की सिक्योरिटी सिस्टम पर प्रश्न चिन्ह खड़ा हो गया है। हालांकि, आधे घंटे की मशक्कत के बाद मंत्रालय के अधिकारियों ने शराबी सूर्यकांत हांसदा को पकड़ कर बाहर कर दिया।

सड़क हादसे में शिक्षक दंपती सहित तीन की मौत

फोरलेन बाइपास मोड़ कांकेबार के पास एक ट्रक और इंडिगो कार के बीच हुई टक्कर में कार पर सवार एक महिला की घटना स्थल पर ही मौत हो गई, जबकि गंाीर रूप से घायल एक महिला समेत तीन लोगों को सीसीएल केंद्रीय अस्पताल नईसराय में प्राथमिक उपचार के बाद रिस ोजा गया। इलाज के दौरान वहां दो लोगों की मौत हो गई। बुधवार की अहले सुबह करीब भ्.फ्0 बजे की यह घटना है। मृतकों में हजारीबाग, झिंझरिया पुल के समीप बसंत बिहार कॉलोनी निवासी व शिक्षक ारत नारायण सिंह (म्8), उनकी पत्‍‌नी प्राथमिक विद्यालय महेशरा की शिक्षिका शीला गौड़ (भ्8) तथा कार चालक कमल कुमार शामिल हैं।

रांची जा रहे थे इलाज कराने

हजारीबाग से इंडिगो सीएस कार पर सवार होकर शिक्षिका अपने बीमार पति ारत नारायण सिंह का डायलिसिस कराने के लिए रांची रहीं थी, इसी बीच रांची की ओर से आ रहे दस चक्का ट्रक (बीआर 0क्जीडी-ख्8ख्ख्) ने कार को फोरलेन बाइपास कांकेबार मोड़ के पास सामने से धक्का मार दिया। पुलिस ने महिला के शव को पोस्टमार्टम के लिए हजारीबाग ोज दिया। दुर्घटनाग्रस्त ट्रक व कार को कजे में लेकर थाने ले आई। ट्रक चालक मौके से ागने में सफल रहा।

Posted By: Inextlive