फिलहाल देख रहे थे डिफेंस पीआरओ का काम, सरकारी आवास में खून से लथपथ मिली बॉडी

गोली लगने से हुई मौत, डबल बैरल बंदूक को पुलिस ने कब्जे में लिया

prayagraj@inext.co.in

PRAYAGRAJ: डिफेंस पीआरओ का काम देख रहे एयरफोर्स के विंग कमांडर अरविंद सिनहा मंगलवार की सुबह अपने सरकारी आवास पर संदिग्ध हालात में मृत पाये गये। उन्हें गोली लगी थी। परिवार के लोग जानकारी होने पर उन्हें अस्पताल ले गये जहां डॉक्टर्स ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। इस सूचना से एयरफोर्स के साथ पुलिस ऑफिसर सन्नाटे में आ गये। सभी ऑफिसर को गोली लगी कैसे यह जानने की कोशिश में लगे थे। पुलिस देर शाम तक यह बताने की स्थिति में नहीं थी कि यह आत्महत्या का मामला है या एक एक्सीडेंट। पुलिस ने स्पॉट पर मिली लाइसेंसी डबल बैरल गन को अपने कब्जे में ले लिया है।

चारपाई पर पड़ी थी बॉडी

मूल रूप से बिहार प्रांत के पटना के रहने वाले अरविंद सिन्हा एयरफोर्स में विंग कमांडर के पद पर थे। पिछले साल उनकी तैनाती एयरफोर्स के बमरौली सेंटर पर बतौर डिफेंस पीआरओ के पद पर हुई थी। वह पत्‍‌नी पूजा व दो बेटे अर्जन व अक्षय के साथ यहां सरकारी आवास में रहते थे। अधिकृत तौर पर मिली जानकारी के अनुसार मंगलवार सुबह उठने के बाद वे आवास के बरामदे में बैठे थे। बेटा अक्षय सुबह पपी का टहलाने गया था। अन्य सदस्य घर के अंदर थे। इसी बीच गोली चलने की आवाज आयी तो परिवार के सदस्य चौंक गये। आनन फानन में वे बाहर आये तो अरविंद बरामदे में चारपाई पर खून से लथपथ पड़े थे। यह देखकर पत्‍‌नी बदहवास हो उठीं और जोर-जोर से रोने लगी। रोने की आवाज सुन आस पास के लोग भी पहुंच गए। सभी लोग मिलकर उन्हें अस्पताल ले गये जहां डॉक्टर्स ने उन्हें मृत घोषित कर दिया।

आत्महत्या या एक्सीडेंट

विंग कमांडर को गोली लगने की खबर से एयरफोर्स के अधिकारियों के साथ पुलिस ऑफिसर सन्नाटे में आ गये। यह बताने वाला कोई नहीं था कि विंग कमांडर ने खुद को गोली मार ली है या वह बंदूक की सफाई करते समय हादसे का शिकार हो गये हैं। इंस्पेक्टर धूमनगंज ने कहा कि परिस्थितियों से आत्महत्या प्रतीत होती है और कारण घरेलू कलह हो सकता है। अभी जांच चल रही है। ऑफिशियल कुछ ठोस हाथ लगने के बाद ही बताया जा सकता है। देर शाम तक सेना और पुलिस के अधिकारी घटना के पीछे की वजह पता लगाने में देर शाम तक जुट रहे।

मौत की वजह पता लगाई जा रही है। प्रथम दृष्टया यह मामला परिवारिक कलह का लग रहा है। जांच हर एंगल पर की जा रही है। मौके पर मिली लाइसेंसी बंदूक को कब्जे में लेकर फारेंसिक लैब भेजा जा रहा है।

संदीप मिश्र

धूमनगंज इंस्पेक्टर

लाश को पोस्मार्टम के लिए भेज दिया गया है। विंग कमांडर की मौत एक हादसा या फिर सुसाइड है। इसकी जांच की जा रही है।

-बृजेश श्रीवास्तव,

एसपी सिटी

Posted By: Inextlive