- कॉनिवल के समापन अवसर पर विधायक गणेश जोशी व अधिकारियों ने भी लगाए ठुमके

>MUSSOORIE: मसूरी विंटरलाइन कॉर्निवल-2018 रविवार को नंदा देवी राजजात यात्रा के प्रदर्शन के साथ संपन्न हो गया। कॉर्निवल के छठे और अंतिम दिन मुख्य आयोजन स्थल शहीद स्थल पर रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन किया गया। जिसमें संगम कला मंच देहरादून, रूबी इंस्टीट्यूट, गढ़वाल सभा मसूरी के लोक कलाकारों ने आकर्षक सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किए। संगम कला मंच देहरादून व गढ़वाल सभा मसूरी के कलाकारों द्वारा प्रस्तुत गानों पर मसूरी विधायक गणेश जोशी, एसडीएम और कार्यक्रम देख रहे पर्यटकों ने भी खूब ठुमके लगाए।

आखिरी प्रस्तुति नंदा राजजात यात्रा

कॉर्निवल 2018 की अंतिम प्रस्तुति के रूप में संगम कलामंच देहरादून द्वारा मां नंदा देवी राजजात यात्रा का आकर्षक मंचन किया गया और शहीद स्थल से मालरोड़ होते हुए गांधी चौक तक नंदा देवी राजजात यात्रा निकाली गयी। जिलाधिकारी एसए मुरूगेशन, एसएसपी निवेदिता कुकरेती ने भी रविवार को कॉर्निवल का आनंद लिया। जिलाधिकारी एसए मुरूगेशन ने गढ़वाल टैरेस सभागार में इतिहासकार गोपाल भारद्वाज द्वारा मसूरी के इतिहास पर आयोजित फोटो प्रदर्शनी का अवलोकन किया।

पर्यटकों ने चखा गढ़भोज का स्वाद

कॉर्निवल के अंतिम दिन लंढौर कैण्ट के चार दुकान में रविवार को भी दूसरे दिन लंढौर मेला सजा जिसमें पर्यटकों ने स्थानीय उत्पादों व कपड़ों की खूब खरीदारी की। शहीद स्थल पर गढ़वाल सभा की महिलाओं द्वारा आयोजित गढ़भोज का पर्यटकों ने चटकारे लेकर स्वादों का आनंद लिया। गढ़वाल टैरेस पर रविवार को भी लगातार तीसरे दिन उत्तराखंडी फूड फेस्टिवल में पर्यटकों ने गढ़वाली रैसिपी में कुलथ व तुअर की दाल, कण्डाली का सूप, उड़द की दाल के पकोड़े, तिल की चटनी, कोदों की रोटी व समोसों का स्वाद चखा। फूड फेस्टिवल के समापन के अवसर पर देश के जाने माने शैफ संजीव कपूर ने उत्तराखण्डी फूड स्टालों का अवलोकन किया। कार्यक्रम के अंत में कार्निवल समापन समारोह के मुख्य अतिथि विधायक गणेश जोशी, पालिकाध्यक्ष अनुज गुप्ता द्वारा कार्निवल आयोजन में अपना अमूल्य सहयोग देने के लिए विभिन्न संस्थाओं, कलाकारों को सम्मानित किया गया। इस मौके पर एसडीएम मीनाक्षी पटवाल, पालिका अधिशासी अधिकारी एमएल शाह, सभाषद नंदलाल सोनकर, रूपचंद, कैण्टबोर्ड सभाषद पुष्पा पडियार आदि मौजूद रहे।

Posted By: Inextlive