PATNA : पटना सिटी के कुख्यात अपराधी टीपू सुल्तान को पटना पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। उसके साथ दो गुर्गे भी गिरफ्तार किए गए हैं। इनके पास से पुलिस ने एक रिवाल्वर, दो गोली, लूट की दो मोबाइल और अपराधी का एक मोबाइल बरामद किया गया है।

जानकारी के मुताबिक पिछले कुछ महीनों से टीपू सुल्तान अपने गुर्गो के साथ मिलकर पटना सिटी के इलाके में लूटपाट की कई वारदातों को अंजाम दे चुका हैं। इसने पुलिस के नाक में दम कर रखा था। खासकर चौक, खांजेकला और आलमगंज थाना एरिया के लोग इस कुख्यात से परेशान थे। अक्सर इसके निशाने पर लेट नाइट आने-जाने वाले लोग होते थे। जिन्हें हथियार का डर दिखा लूटपाट करता था। कैश सहित कीमती मोबाइल व दूसरे सामान लूट लिया करता था।

- पहुंचे थे लूटपाट करने

शुक्रवार की आधी रात को टीपू सुल्तान हथियार से लैश होकर अपने दो गुर्गो के साथ खाजेकलां थाना के तहत नून का चौराहा पहुंचा था। पटना साहिब स्टेशन से पैसेंजर्स को छोड़कर वापस लौट रहे एक ऑटो को टीपू सुल्तान और उसके गुर्गो ने रूकवाया। ऑटो में ड्राइवर के साथ उसका मालिक भी था। तीनों अपराधी ऑटो में बैठे और सीधे रिवाल्वर तान दिया। पहले दोनों के मोबाइल फोन लूटे, फिर कैश को।

- ऐसे हुई गिरफ्तारी

अपराधी लूटपाट की वारदात को अंजाम देने में लगे थे। इसी बीच किसी ने एसएसपी मनु महाराज को कॉल कर वारदात की जानकारी दे दी। उस वक्त रात के क्ख् बजकर क्0 मिनट हो रहे थे। एसएसपी ने तुरंत खांजेकलां थानेदार एसए हाशमी को कॉल किया और तुरंत कार्रवाई करने का निर्देश दिया। थानेदार ताबड़तोड़ टीम के साथ नून का चौराहा पहुंचे। अपराधी पुलिस को आता देख भागने लगे। लेकिन पुलिस की पहुंच से बाहर नहीं जा सके। खदेड़ कर तीनों को गिरफ्तार कर लिया।

Posted By: Inextlive