फेसबुक पर मांगी तस्वीर युवती की गई जान और आदमी के खिलाफ FIR

2019-04-06T10:18:50+05:30

युवती से फेसबुक मैसेंजर पर साहिबाबाद निवासी आढ़ती चैटिंग करता था इस दाैरान उसने उससे बिना कपड़ों के पिक्चर मांगी थी मृतका के परिजनों की तहरीर पर पुलिस ने आढ़ती के खिलाफ खुदकुशी के लिये उकसाने की एफआईआर दर्ज की

-डीजीपी कार्यालय के करीब नाले में युवती की बिना कपड़ों के लाश बरामद होने का मामला

-युवती से फेसबुक मैसेंजर पर साहिबाबाद निवासी आढ़ती करता था चैटिंग

- मृतका के परिजनों की तहरीर पर पुलिस ने आढ़ती के खिलाफ दर्ज की खुदकुशी के लिये उकसाने की एफआईआर

lucknow@inext.co.in
LUCKNOW: डीजीपी कार्यालय के करीब हैदर कैनाल नाले में बरामद हुई युवती की लाश के मामले की शुरुआती जांच में चौंकाने वाले खुलासे हुए हैं। मृतका के मोबाइल फोन की गहन जांच में खुलासा हुआ है कि युवती फेसबुक मैसेंजर के जरिए साहिबाबाद निवासी आढ़ती के संपर्क में थी। वह उससे शादी करना चाहती थी, लेकिन आढ़ती इसके लिये राजी न था। जांच में सामने आए तथ्यों को देखते हुए पुलिस ने पीडि़ता के परिजनों की तहरीर पर आढ़ती के खिलाफ खुदकुशी के लिये उकसाने की एफआईआर दर्ज कर ली है। उधर, देरशाम आई मृतका की पोस्टमार्टम रिपोर्ट में उसकी मौत की वजह डूबने से दम घुटना पाया गया है। साथ ही उसके संग जोर-जबरदस्ती की पुष्टि नहीं हो सकी है।

आढ़ती से प्रेम करती थी युवती
मामले की जांच कर रही हजरतगंज पुलिस ने मृतका के मोबाइल फोन की गहन जांच की। उसके फेसबुक मैसेंजर की जांच में पता चला कि वह गाजियाबाद के साहिबाबाद निवासी पेशे से आढ़ती उदय चौधरी के संपर्क में थी। तलाकशुदा 45 वर्षीय उदय युवती से चैटिंग करता था। मांगलिक होने की वजह से युवती की शादी में अड़चन आ रही थी। लिहाजा, वह उदय से चैटिंग में उसे अपना दिल दे बैठी। हालांकि, उदय इस रिश्ते को लेकर गंभीर नहीं था। चैटिंग की पड़ताल में पुलिस को पता चला कि युवती उदय से शादी करना चाहती थी। लेकिन, उदय उससे सिर्फ दिल बहलाता था और शादी के नाम पर टालमटोल करता था। जांच में जुटे पुलिसकर्मियों के मुताबिक, बीती 28 मार्च को चैटिंग के दौरान युवती ने उदय से एक बार फिर कहा कि वह साहिबाबाद आना चाहती है जहां वह उससे शादी करेगी, लेकिन उदय ने उसे मना कर दिया।

डायरी में लिखी थी बेबसी
बताया गया कि उदय ने युवती से कहा कि पहले वह उसे अपनी बिना कपड़ों के फोटोग्राफ भेजे तब वह शादी के बारे में सोचेगा। इसे लेकर युवती व उदय के बीच चैटिंग में लंबी बहस भी हुई पर, उदय बिना उसकी बिना कपड़ों के फोटो देखे शादी करने को राजी न था। इस बात से युवती बेहद आहत थी और उसने अपनी बेबसी को डायरी के आखिरी तीन पन्नों में लिखा भी। इस डायरी को पुलिस ने नाले किनारे कपड़े व मोबाइल के साथ बरामद किया था। पुलिस का मानना है कि नाले के किनारे जिस तरह से युवती के कपड़े तह कर रखे मिले, उससे साफ पता चलता है कि वह कपड़े युवती ने ही वहां उतारकर रखे थे। आशंका है कि युवती ने मजबूरी में कपड़े उतारने के बाद अपनी फोटो उदय को भेजी। बताया गया कि मैसेंजर के कई मैसेज डिलीट मिले, जिन्हें रीस्टोर करने के लिये साइबर क्राइम सेल को जुटाया गया है। मैसेज रीस्टोर होने पर कुछ और खुलासे हो सकते हैं।

न हत्या, न दरिंदगी
सीओ हजरतगंज अभय कुमार मिश्र ने बताया कि मृतका की पोस्टमार्टम रिपोर्ट में उसकी मौत की वजह डूबने से दम घुटना पाया गया है। उन्होंने बताया कि मृतका के सिर के पिछले हिस्से में रगड़ का निशान है, जिस पर डॉक्टर्स की ओपिनियन है कि नाले में मौजूद पत्थरों से यह रगड़ बन सकती है। उन्होंने बताया कि रिपोर्ट में युवती के साथ किसी भी तरह की जोर-जबरदस्ती की पुष्टि नहीं हुई है।

मृतका की मां की तहरीर पर साहिबाबाद निवासी उदय चौधरी के खिलाफ खुदकुशी के लिये उकसाने की एफआईआर दर्ज की गई है। उसकी तलाश में पुलिस टीम को रवाना कर दिया गया है।

अभय कुमार मिश्र

सीओ, हजरतगंज


This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.