- मायके वालों ने ससुराल पहुंचकर किया जमकर हंगामा

- मायके पक्ष की तहरीर पर पुलिस ने दर्ज किया मुकदमा

Meerut : दहेज की मांग पूरी नहीं होने पर कंकरखेड़ा में ससुरालियों ने विवाहिता की हत्या कर दी। उसके बाद शव को बाथरूम में लटका दिया। मायके पक्ष को जानकारी लगी तो उन्होंने ससुराल पहुंचकर हंगामा किया। पीडि़त पक्ष की तहरीर पर पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर पति और देवर को गिरफ्तार कर लिया।

एक साल पहले शादी

दीपक पुत्र शिवकुमार शर्मा निवासी तुलसी कालोनी की शादी एक साल पहले शामली के रहने वाले अशोक शर्मा की बेटी मीनू से हुई थी। आरोप है कि शादी के बाद से ही देवर मृदुल, सास राजबेरी, ससुर शिव कुमार और पति दीपक दहेज का दबाव मीनू पर बना रहे थे। उन्होंने एक सप्ताह पूर्व भी पांच लाख रुपये और कार की मांग की थी। मांग पूरी नहीं करने पर मीनू की हत्या करके बॉडी को बाथरूम में लटका दिया। सूचना पर मेरठ पहुंचे मायके वालों ने हत्या का आरोप लगाते हुए हंगामा खड़ा कर दिया। सूचना पर पहुंची पुलिस ने मामले को शांत कराया।

संदिग्ध हालात

पुलिस मौके पर पहुंची तो बाथरूम में महिला का शव कपड़े टांगने वाली रॉड से बंधा हुआ था। ऐसा लग रहा था कि महिला ने बैठकर फांसी लगाई हो। पुलिस के लिए यह समझना मुश्किल था कि पांच फुट की महिला पांच फुट ऊंची रॉड पर कैसे लटक सकती है। उधर पुलिस कस्टडी में बैठे दीपक और मृदुल ने कहा कि उन्होंने मीनू की हत्या नहीं की है। मीनू ने खुद बाथरूम बंद करके फांसी लगाई है। मायके पक्ष के लोग उन्हें जबरन फंसा रहे हैं।

मामला संज्ञान में आया है, मायके पक्ष की तहरीर पर मुकदमा कायम कर पति और देवर को गिरफ्तार कर लिया है। दारोगा को जांच दे दी गई है।

-महावीर चौहान

एसओ कंकरखेड़ा

Posted By: Inextlive