परिजनों के साथ थाने पहुंची युवती, आरोपी गिरफ्तार

फीरोजाबाद : पड़ोसी द्वारा शादी का झांसा देकर युवती के साथ दस माह तक शारीरिक शोषण करने का मामला प्रकाश में आया है। पड़ोसी ने गर्भवती होने पर युवती को बहला फुसला कर उसका गर्भपात करा दिया। इसके बाद शादी से इंकार करने पर युवती ने प्रेमी के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया है। पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। मामला थाना उत्तर क्षेत्र के मुहल्ला टापा कलां का है। मुख्य रूप से मैनपुरी के मोहनपुर निवासी एक युवती परिवार के साथ यहां रह रही है। उसकी मुहल्ले में ही रहने वाले मैनपुरी के थाना दन्नहार निवासी युवक से नजदीकी बढ़ गईं।

युवती का आरोप है कि युवक उसके ही समुदाय का है। प्रेमजाल में फंसाने के बाद युवक ने उसे शादी का झांसा देकर शारीरिक शोषण करना शुरू कर दिया। इस बीच वह गर्भवती हो गई। ढाई माह का गर्भ होने के बाद जब इस बात की जानकारी युवक को हुई तो उसने बहला फुसला कर युवती का गर्भपात करा दिया।

युवती का कहना है कि उसने कई पर अपने प्रेमी से शादी करने का दबाव बनाया। पहले तो वह टालता रहा और अब साफ इंकार कर दिया। बात युवती के परिजनों को हुई तो उन्होंने ने भी युवक पर शादी के लिए दवाब बनाया, लेकिन वह नहीं माना। थकहार कर परिजनों ने पुलिस की शरण ली। वे युवती को लेकर थाने पहुंचे और तहरीर दी। पुलिस ने तहरीर के आधार पर आरोपी युवक के खिलाफ शादी का झांसा देकर दुष्कर्म करने और गर्भपात कराने का मुकदमा दर्ज कर लिया है। थाना प्रभारी शशिकांत शर्मा का कहना है कि आरोपी अमित पुत्र शैलेंद्र को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है।

Posted By: Inextlive