Xiaomi Mi 4i Vs Moto G2 Vs YU Yureka जानें कौन है सबसे बेहतर

2015-04-25T03:39:05+05:30

चाइनीज हैंडसेट मेकर कंपनी जियाओमी ने हाल ही में अपना नया बजट स्‍मार्टफोन Mi 4i लॉन्‍च किया है जोकि मार्केट में पिछले काफी दिनों से चर्चा में रहा है यह हैंडसेट अपने सेगमेंट के अन्‍य स्‍मार्टफोन को कड़ी टक्‍कर दे सकता है स्‍पेसिफिकेशन पर नजर डालें तो इसकी तुलना Moto G2 और YU Yureka से की जा सकती है तो आइए जानते हैं इनमें कौन है सबसे बेहतर

YU Yureka
माइक्रोमैक्‍स कंपनी के स्‍मार्टफोन YU Yureka में Cyanogen OS 11 का ऑपरेटिंग सिस्‍टम दिया है, जोकि एंड्रायड 4.4.4 पर बेस्‍ड है. वहीं अब अगर इस हैंडसेट के प्रोसेसर पर गौर करें तो इसमें आपको 1.5GHz का ऑक्‍टा-कोर प्रोसेसर मिलेगा, जोकि 64-bit Qualcomm Snapdragon 615 chipset के साथ उपलब्‍ध होगा. इसके साथ ही Yureka में आपको 2जीबी की रैम मिलेगी. 5.5 इंच की डिस्‍प्‍ले वाले हैंडसेट में 16जीबी की इंटरनल मेमारी और 32जीबी तक माइक्रोएसडी कार्ड की सुविधा मिलेगी. इसमें आपको 5 एमपी का फ्रंट कैमरा और 13 एमपी का रियर कैमरा भी मिलेगा. इसके साथ ही 2500mAH की बैटरी मिलेगी.
Moto G (Gen2)
मोटोरोला का Moto G (Gen2) स्‍मार्टफोन 4जी है. इसमें यूजर्स को 16जीबी की इनबिल्‍ट मेमोरी मिलेगी, वहीं 32जीबी तक माइक्रोएसडी कार्ड की सुविधा मिलेगी. कंपनी ने इस 4जी स्‍मार्टफोन में यूजर्स को 2,390mAH की बैटरी उपलब्‍ध कराई है. गौरतलब है कि कंपनी ने अपने Moto G (Gen2) में 5 इंच की डिस्‍प्‍ले लगाई है. इसके अलावा कंपनी ने इसमें 8एमपी का रियर कैमरा दिया है, जिसमें कि एलईडी फ्लैश लगा हुआ है. वहीं 2एमपी का फ्रंट कैमरा भी मौजूद है.
Xiaomi Mi 4i
इस फोन में और भी शानदार फीचर्स दिए गए है. जियाओमी Mi 4i स्मार्टफोन में करीब 2 जीबी की रैम दी गई है. इसके अलावा इसमें 1.7 गीगाहर्त्ज 64 बिट ऑक्टाकोर स्नैपड्रेगन प्रोसेसर  भी है. इतना ही नहीं इसकी इंटरनल स्‍टोरेज काफी अच्‍छी है. फोन की इंटरनल मेमोरी 16 जीबी है. सबसे खास बात तो इस स्‍मार्टफोन की यह है कि यह है कि यह एंड्रॉयड लॉलीपॉप 5.0 पर काम करता है. इसके अलावा इस फोन का कैमरा भी काफी अच्‍छा है. फोन में पीछे की तरफ 13 मेगापिक्सल कैमरा डयूलटोन फ्लैश के साथ दिया गया और आगे की ओर  5 मेगापिक्सल सेल्फी कैमरा दिया है. इतना ही नहीं कैमरे की क्‍वालिटी बढा़ने घटाने के कई सारे फीचर्स दिए गए है.

Hindi News from Technology News Desk

 


This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.