Xiaomi Mi3 के बाद अब जियोगी Redmi 1S मचायेगा धूम

2014-08-23T05:31:00+05:30

चाइनीज कंपनी जियोमी ने अपने हैंडसेट Xiaomi Mi3 से जिस तरह धूम मचा रखी है शायद अब यह नया रिकार्ड कायम करेगी जियोमी ने इंडियन मार्केट में जिस तरह पकड़ बना ली है उसी का नतीजा है कि अब वह अपना नया हैंडसेट Redmi 1S मार्केट में लॉन्‍च कर रहा है इसी कीमत 6999 रुपये की है

26 अगस्‍त को होगा लॉन्‍च
जियोमी ने शुरूआत में ही कह दिया था कि वह अपना इंट्री लेवल स्‍मार्टफोन को जल्‍द ही लाने वाला है, और अपने इस प्रॉमिस को पूरा करते हुये कंपनी 26 अगस्‍त को नई दिल्‍ली में एक इवेंट के जरिये इस हेंडसेट को मार्केट में पेश करेगी. हालांकि कंपनी ने अभी यह क्लियर नहीं किया है कि वह उसी दिन से हैंडसेट की बिक्री शुरू करेगी या नहीं.

4.7 इंच के साथ क्‍वॉड कोर प्रोसेसर
जियोमी के इस नये हैंडसेट Redmi 1S में 4.7 इंच की डिस्‍प्‍ले लगी हुई है. इसके अलावा इसमें आपको 1.6Ghz का क्‍वॉड कोर प्रोसेसर मिलेगा. Redmi 1S स्‍मार्टफोन में 1जीबी की रैम भी उपलब्‍ध है. अगर इसकी मेमोरी पर गौर करें तो इसमें आपको 16जीबी की इंटरनल मेमोरी और 64जीबी तक का माइक्रो एसडी कार्ड मिलेगा. हालांकि अब Redmi 1S स्‍मार्टफोन के ऑपरेटिंग सिस्‍टम पर बात करें तो इसमें आपको थोडा कंप्रोमाइज करना पड़ेगा, क्‍योंकि इसमें आपको एंड्रायड का पुराना वर्जन 4.3 जेली बीन मिलेगा. इसके अलावा इस स्‍मार्टफोन में 8एमपी का रियर कैमरा और 1.6एमपी का फ्रंट कैमरा भी मिलेगा. इसके अलावा इसमें 2000mAh की बैटरी भी लगी हुई है.

फ्लिपकार्ट पर मिलेगा Redmi 1S

अगर आप इसके स्‍पेसिफिकेशन की तुलना मोटो जी और जेनफोन 5 स्‍मार्टफोन से करते हैं, तो यह उनसे कई गुना बेहतर है. इसके साथ ही इसके प्राइस भी उन दोनों फोन के मुकाबले आधा है. जियोमी कंपनी ने इस फोन को भी अपने पहले वाले फोन की तरह ही फ्लिपकार्ट पर बेचने का प्‍लॉन बनाया है. हालांकि अब य‍ह  देखना रोचक होगा कि यह जियोमी Mi 3 की तरह फ्लिपकार्ट पर इसकी डिमांड पूरी कर पायेगा कि नहीं.
स्‍पेसिफिकेशन:-
ओएस- Android 4.3 Jelly bean OS
डिस्‍प्‍ले- 4.7 इंच
प्रोसेसर- 1.6GHz quad core
रैम- 1GB
मेमोरी- 16GB Internal, 64GB Expandable
कैमरा- 8MP rear camera, 1.6MP Front camera
बैटरी- 2000mAh battery
कीमत- 6,999 Rs   
Hindi News from Technology News Desk



This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.