-विश्व योग दिवस पर मदन मोहन मालवीय स्टेडियम में डिप्टी सीएम संग कमिश्नर, एडीजी व डीएम सहित आला अधिकारियों ने लगाया आसन

prayagraj@inext.co.in

PRAYAGRAJ: विश्व योग दिवस के अवसर पर प्रयागराज में चारों ओर योग साधना करने का क्रेज पब्लिक में दिखाई दिया। मुख्य आयोजन मदन मोहन मालवीय स्टेडियम में हुआ। यहां डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्या के साथ कमिश्नर डॉ। आशीष कुमार गोयल, एडीजी एसएन साबत, डीएम बीसी गोस्वामी व एसएसपी अतुल शर्मा सहित छह हजार से अधिक ने आसन लगाया। डिप्टी सीएम श्री मौर्या ने कहा कि योग की निरंतर साधना से देश निरोग रहेगा। संचालन डॉ। निरंजन सिंह व डॉ। रंजना त्रिपाठी का रहा।

स्वास्थ का हुआ परीक्षण

सृजन जन सेवा समिति की ओर से प्रयाग संगीत समिति में योग दिवस का भव्यता के साथ आयोजन किया गया। चीफ गेस्ट डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्या को कनिका अग्रवाल ने पुष्प गुच्छ देकर स्वागत किया। भवम योग संस्थान के सचिव सरोज योगी ने 40 बच्चों के साथ योग की विभिन्न कठिन मुद्राओं का प्रदर्शन किया। नि:शुल्क स्वास्थ शिविर में विशेषज्ञों ने बीपी, डायबिटीज, ईसीजी, हीमोग्लोबिन की जांच व लीवर का परीक्षण किया गया। संयोजन समिति के अध्यक्ष डॉ। बीबी अग्रवाल रहे। हंसवाहिनी स्कूल की ओर से स्कूल परिसर में बीस से अधिक स्कूलों के बच्चों ने योग व ध्यान लगाया।

आरएएफ कैंपस में उल्लास

आरएएफ कैंपस में योग गुरु अंशुमान मिश्रा में जवानों, उनके परिजन व बच्चों ने उल्लास के माहौल में योग किया। आठ हजार से अधिक कैडेट्स ने हिस्सा लिया। उप्र उद्योग व्यापार मंडल, इविंग क्रिश्चियन पब्लिक स्कूल, राजकीय यूनानी मेडिकल कालेज में उत्साह के बीच पब्लिक ने ध्यान लगाया।

बॉक्स

रोटरी इलाहाबाद नार्थ ने कराया अभ्यास

योग दिवस के अवसर पर रोटरी क्लब इलाहाबाद नार्थ की ओर से योग प्रशिक्षण व प्रदर्शन शिविर का आयोजन यमुना किनारे बोट ब्लब परिसर में किया गया। क्लब के उपाध्यक्ष सुरेश कुमार गुप्ता के निर्देशन में योगासन, प्राणायाम, ध्यान कराया गया।

बॉक्स

निबंध प्रतियोगिता का आयोजन

दृष्टि संस्थान की प्रयागराज शाखा की ओर से योग प्रशिक्षण के साथ ही आधुनिक जीवन शैली व योग शीर्षक पर शोधार्थियों के बीच निबंध प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। संयोजन डिप्टी सेंटर हेड मोहित मिश्रा का रहा।

बॉक्स

योग संग मिला हेल्थ टिप्स

-दैनिक जागरण-आई नेक्स्ट के साथ सखी संग और डॉ। बीबी अग्रवाल प्रयाग संगीत समिति भी हुआ शामिल

PRAYAGRAJ: अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के अवसर पर प्रयागराज में दैनिक जागरण-आई नेक्स्ट, सखी संग और डॉ। बीबी अग्रवाल प्रयाग संगीत समिति ने मिलकर आयोजन किया। शहीद चंद्रशेखर आजाद पार्क में सुबह आठ बजे से हुए इस आयोजन में कई सेलेब्स मौजूद रहे। इस दौरान महिलाओं और बच्चों के लिए योग आसन के साथ-साथ स्वास्थ्य संबंधी जानकारी भी दी गई। लोक उन्नति समिति कार्यक्रम के सह आयोजक रहे। इस मौके पर चीफ गेस्ट मिसेज एशिया स्मृति सिंह रहीं। वहीं सखी संग संस्थापिका अनामिका सिंह, मिस दिल्ली फिजा खान, डॉ। अमृता अग्रहरि, सेलेब्रिटी न्यूट्रिशनिस्ट मानसी यादव भी मौजूद रहीं।

Posted By: Inextlive