क्त्रन्हृष्ट॥ढ्ढ: योग के क्षेत्र में जाना-पहचाना चेहरा रांची के डोरंडा की रहने वाली मुस्लिम युवती राफिया नाज को एक बार फिर धमकी मिली है. राफिया को शनिवार सुबह करीब चार बजे फोन पर धमकी दी गई है, धमकी देने वाले ने कहा कि ग्रेनेड से उड़ा देंगे. ये फोन कॉल इंटरनेशनल बताई जा रही है. फिलहाल राफिया और पूरा परिवार दहशत में है. इस मामले को लेकर राफिया ने डोरंडा थाना में मामला दर्ज कराया है. मालूम हो कि राफिया नाज को पहले भी कई बार धमकियां मिल चुकी हैं.

सीसीटीवी के वायर काटे

मुस्लिम युवती राफिया नाज योग के जरिए भारतीय संस्कृति को संजोने का काम करती हैं. राफिया योग के क्षेत्र में काफी नाम कमा चुकी हैं, लेकिन योग ही अब इस मुस्लिम युवती के लिए गले का फंदा बन गया है. आए दिन राफिया को धर्म के नाम पर निशाना बनाया जाता है. साथ ही उपद्रवियों ने घर के सामने प्रशासन द्वारा लगाए गए सीसीटीवी कैमरे के वायर भी काट दिए हैं.

पुलिस नहीं दे रही ध्यान

राफिया का कहना है कि बार-बार वह इस तरह के मामले को लेकर पुलिस को जानकारी देती रही है. शिकायत करती रही है, लेकिन किसी ने भी गंभीरता से नहीं लिया है. जबकि हमेशा ही राह चलते उसे असामाजिक तत्वों द्वारा गंदी फब्तियां कसी जाती है, उसके बॉडी गा‌र्ड्स को भी निशाना बनाया जाता है और राफिया थाने में मामला दर्ज कराई है, लेकिन नतीजा ढाक के तीन पात ही निकला है. पुलिस लिखित शिकायत तो ले लेती है, लेकिन उस पर कार्रवाई के नाम पर कुछ नहीं करती है. इससे राफिया काफी आहत भी हैं.

बाडीगार्ड क्लोज करने पर चल रहा मंथन

मालूम हो कि शहर के कई लोगों के बाडीगार्ड क्लोज करने को लेकर जिला प्रशासन के अधिकारी मंथन कर रहे हैं. इनमें राफिया नाज का नाम भी शामिल है. उन्हें मिले बाडीगार्ड को क्लोज किया जाना है उससे पूर्व उन्हें मिली यह धमकी पुलिस अधिकारियों को परेशान कर रही है.

Posted By: Prabhat Gopal Jha