-ट्रक के फंसने की वजह से मुरादाबाद-सहारनपुर पैसेंजर व मालगाड़ी हुई प्रभावित

-ट्रक को निकलवाने के बाद आरपीएफ जवान कर रहा था पूछताछ

ROORKEE (JNN) : इकबालपुर रेलवे फाटक पर फिर एक ट्रक के खराब होने की वजह से शनिवार की रात आधा घंटे के लिए रेलवे ट्रैक बाधित हो गया। मुरादाबाद-सहारनपुर पैसेंजर एवं एक मालगाड़ी को बीच रास्ते में रोकना पड़ा। ट्रक को ट्रैक से निकलवाने के बाद जब आरपीएफ का जवान उससे पूछताछ कर रहा था तो आरोपी चालक ने ट्रक को भगा दिया, इस पर जवान ट्रक की खिड़की से लटका हुआ करीब डेढ़ किमी तक चला गया। बाद में ट्रक के धीमी गति पर होने पर जवान ने कूदकर अपनी जान बचाई। आरपीएफ ने आरोपी चालक के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है।

दो ट्रेनों को रोकना पड़ा

घटनाक्रम के मुताबिक रात के समय इकबालपुर रेलवे फाटक खुला हुआ था। तभी इकबालपुर की ओर से एक ट्रक आया। रेलवे ट्रैक पर आते ही ट्रक फंस गया। इस पर गेटमैन ने आरपीएफ को सूचना दी। इकबालपुर में ही गश्त कर रहे आरपीएफ के कांस्टेबल मुकेश कुमार व एक अन्य मौके पर पहुंच गए। इसी बीच मुरादाबाद से चलकर सहारनपुर जाने वाली पैसेंजर गाड़ी भी रुड़की से रवाना हुई। गेट बंद न होने की वजह से गाड़ी को बीच में ही रोक दिया गया। जबकि सहारनपुर से रुड़की आ रही मालगाड़ी को इकबालपुर के आउटर पर ही रोक दिया गया। इसी बीच गेटमैन, आरपीएफ के जवानों ने एक दूसरे ट्रक की मदद से ट्रैक में फंसे ट्रक को निकलवाया।

आरोपी चालक की तलाश जारी

फाटक पार होने के बाद कांस्टेबल मुकेश कुमार चालक से नाम-पता आदि पूछ रहा था, तभी चालक ने ट्रक को स्टार्ट करते हुए भगा दिया। मुकेश ने दौड़ते हुए ट्रक की खिड़की को पकड़ लिया, वह करीब डेढ़ किमी ट्रक पर लटकते हुए चला गया, लेकिन चालक ने ट्रक नहीं रोका। जहाजगढ़ के समीप स्पीड ब्रेकर पर ट्रक चालक ने ब्रेक लगाए तो कांस्टेबल ने कूदकर अपनी जान बचाई। इसके बाद रेलवे सुरक्षा बल के अन्य भी लोग भी मौके पर पहुंच गए। चौकी प्रभारी किशन सिंह रावत ने बताया कि ट्रक का नंबर नोट कर लिया गया है, उसके खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है। आरोपी की तलाश की जा रही है।

Posted By: Inextlive