- बीकेटी के विश्ररामपुर गांव का मामला, युवती परिजनों से छिपाकर रखती थी मोबाइल

- छोटी बहन जंगल में सिर कटी लाश देख हुई बेहोश, परिजनों ने अज्ञात के खिलाफ दर्ज कराई हत्या की रिपोर्ट

LUCKNOW: बख्शी का तालाब इलाके में युवती की गला काटकर हत्या कर दी गई। सुबह जंगल में दो टुकड़ों में उसका शव देखा गया। शव उसकी छोटी बहन ने देखा और वह बेहोश हो गई। सिर से धड़ 20 फीट दूर था। घटना से इलाके में हड़कंप मचा हुआ है। पुलिस युवती की हत्या की पड़ताल के साथ ऑनर किलिंग के बिंदु पर भी जांच कर रही है।

छोटी बहन ने देखा शव

एसपी ग्रामीण डॉ। गौरव ग्रोवर ने बताया कि बीकेटी के विश्ररामपुर गांव में किसान बेचालाल राजपूत अपने परिवार के साथ रहते हैं। उनकी बेटी बसंती (24) गुरुवार सुबह नेचुरल कॉल के लिए गई थी। काफी देर बाद वापस न लौटने पर परिजनों ने तलाश शुरू की। बसंती की छोटी बहन प्रीति ने जंगल में उसका गला कटा हुआ शव देखा।

20 फीट की दूरी पर मिला धड़

पुलिस के अनुसार बसंती की गर्दन और धड़ अलग अलग मिले। दोनों के बीच 20 फीट की दूरी थी। सनसनीखेज घटना की जानकारी होने पर मौके पर एसपी ग्रामीण फोर्स के साथ पहुंचे। युवती के परिजनों ने अज्ञात के खिलाफ हत्या की रिपोर्ट दर्ज कराई।

ब्यूटी पार्लर का कर रही थी कोर्स

बसंती के परिजनों ने बताया कि वह कक्षा 8 तक पढ़ी थी। मौजूदा समय में वह ब्यूटी पार्लर और सिलाई कढ़ाई का काम सीख रही थी। पुलिस हत्या के पीछे किसी करीबी के होने की आशंका जता रही है। वहीं पुलिस के अनुसार बसंती पर धारदार हथियार से एक ही बार में वार कर उसका सिर और धड़ अलग कर दिया गया। परिजनों ने बताया कि बसंती की शादी की बात भी चल रही थी।

बड़ी बहन के जाने के बाद निकली थी

बसंती की बड़ी बहन मीरा बुधवार को बच्चों के साथ दवा लेने मुंशी पुलिया आई थी। इसके बाद मीरा ससुराल न जाकर मायके चली आई थी। सुबह करीब 4 बजे मीरा ससुराल जाने के लिए निकली थी। तभी बसंती भी घर से निकली थी। पुलिस को छानबीन में पता चला है कि बसंती के पास एक मोबाइल था। जिसकी जानकारी उसके परिजनों को नहीं थी। वहीं पुलिस मोबाइल की कॉल डिटेल खंगाल रही है।

ऑनर किलिंग की आशंका

बसंती की हत्या को लेकर गांव में कई तरह की चर्चाएं हो रही हैं। यह भी सवाल उठ रहा है कि कहीं बसंती की हत्या ऑनर किलिंग तो नहीं। बसंती के परिवार में मां प्रेमा और 6 बहनें हैं। जिसमें से दो की शादी हो चुकी है। उसके तीन भाई अमित, बजरंगी और सुरेन्द्र हैं।

कोट

युवती के शव का पोस्टमार्टम डॉक्टर्स के पैनल से कराया गया है। इस दौरान वीडियोग्राफी भी कराई गई। पुलिस हत्या के हर एक बिंदु पर जांच कर रही है।

- डॉ। गौरव ग्रोवर, एसपी रूरल

Posted By: Inextlive