KHARASWAN: कुचाई के छोटा सेगोई पंचायत के बड़ासेगोई गांव में मंगलवार की शाम अज्ञात अपराधियों ने एक युवक की गोली मार कर हत्या कर दी. कुचाई पुलिस इस हत्या कांड की जांच में जुट गयी है तथा जल्द ही मामले का खुलासा करने का दावा किया है. कुचाई पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार कुचाई के बड़ा सेगोई गांव में मंगलवार को शाम पांच से शाढ़े पांच बजे के बीच शिव चरण भूमिज (32), पिता स्व गोपीनाथ भूमिज की गोली मार कर हत्या कर दी गयी. . पुलिस के अनुसार शिव चरण भूमिज मूल रुप से मनोहरपुर के हातनाबुरु गांव का रहने वाला था. पिछले पांच-छह साल से वह कुचाई के बड़ासेगोई गांव में घर बना कर अपने मां गांगीमुनी के साथ रह रहा था.

जा रहा था साइकिल से

शिव चरण भूमिज से गांव के एकच्बच्ची के साथ साइकिल पर सवार हो कर गांव के ही किसी के घर जा रहा था. इसी दौरान पहले से घात लगा कर बैठे हमलावरों ने शिव चरण भूमिज पर दाबोडतोड़ चार गोली मार दी. इससे घटना स्थल पर ही शिव चरण भूमिज की मौत हो गयी. शिभ चरण भूमि को सीर, मुंह, पेट व छाती में कुल चार गोली लगी है. कुचाई पुलिस को मंगलवार को देर रात घटना के संबंध में पुलिस को जानकारी मिली. बुधवार की सुबह कुचाई पुलिस ने लाश को अपने कब्जे में ले कर पोष्टमाटम के लिये सरायकेला भेज दिया है. कुचाई पुलिस ने हत्या का मामला दर्ज कर जांच शुरु कर दी है.

पुरानी रंजिश है वजह

कुचाई पुलिस इस हत्या कांड के पिछे पुरानी रंजिश को कारण मान रही है. कुचाई पुलिस के अनुसार गोपीनाथ भूमिज पहले भी मनोहरपुर में एक मामले में जेल जा चुका था. शिव चरण भूमिज की हत्या की खबर के बाद उसके उसके परिजन व गांव वाले भी कुचाई पहुंच गये हैं.

प्रथम ²ष्टया शिव चरण भूमिज की हत्या की पुरानी रंजीश में होने के संदेह के आधार पर पुलिस जांच कर रही है. शिव चरण भूमिज पूर्व में मनोहरपुर में एक मामले में जेल जा चुका है. पुलिस इस हत्या कांड के हर पहलु की जांच कर रही है. जल्द ही इस हत्या कांड का उदभेदन कर हत्यारों को गिरफतार कर लिया जायेगा.

अनिल मिश्रा, थाना प्रभारी, कुचाई

Posted By: Kishor Kumar