पत्‍‌नी के साथ खरीदारी कर लौट रहे युवक को गोली से उड़ाया

आरोपी दोस्त ने एक माह पहले भी की थी हत्या की कोशिश

ALLAHABAD: यमुनापार के

जिस दोस्त के साथ उठना बैठना था उसी ने बीच राह गोली मारकर मौत के घाट उतार दिया। नैनी कोतवाली क्षेत्र के कॉटन मिल इलाके में सोमवार को सरेराह हुई इस घटना से हड़कंप मच गया। पुलिस ने आरोपी दोस्त के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर उसकी तलाश शुरू कर दी है।

चार्जर खरीदने निकला था

नैनी थाना क्षेत्र के लोकपुर करबला का रहने वाला मो हुसैन विक्रम चालक था। वह तीन भाईयों में सबसे छोटा था। बड़ा भाई नफीस बाइक मैकेनिक और दूसरा भाई हसीम ई रिक्शा चालक है। सोमवार शाम काम से लौटने के बाद हुसैन पत्‍‌नी के साथ मोहल्ले से कुछ दूर स्थित एक मोबाइल शॉप पर चार्जर खरीदने गया था। वहां से पैदल ही लौट रहा था। कॉटन मिल के पास पीछे से आए बदमाश ने उसे गोली मार दी। गोली लगते ही हुसैन खून से लथपथ होकर जमीन पर गिर पड़ा। इसके बाद हमलावर वहां से फरार हो गया। पत्‍‌नी ने फोन से घर वालों को सूचना दी। मौके पर पहुंचे जेठ नफीस ने पुलिस को सूचना दी। पुलिस ने हुसैन को एसआरएन पहुंचाया, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। इससे परिवार वालों में कोहराम मच गया। पुलिस की पूछताछ में हुसैन की पत्‍‌नी ने पति के दोस्त एरिया के रहने वाले अपराधी सल्लन मौलाना का नाम बताया।

आपराधिक छवि का है दोस्त

बताया जाता है कि मो हुसैन और सल्लन मौलाना आपस में दोस्त थे। सल्लन अपराधिक किस्म का है। उस पर कई मामले चल रहे हैं। इसके चलते हुसैन के भाई इस दोस्ती के खिलाफ थे। नफीस ने बताया कि अगस्त महीने में सल्लन ने किसी बात को लेकर हुसैन पर फायरिंग की थी जिसमें वह बाल बाल बच गया। उस मामले में पुलिस ने समझौता करा दिया था। इसके बाद फिर दोनों में दोस्ती हो गयी थी। लेकिन सल्लन अंदर ही अंदर इस बात से खफा था। उसने मौका देखकर हुसैन को मौत के घाट उतार दिया।

प्रथम दृष्टया हत्या के पीछे अवैध सम्बंध का मामला सामने आ रहा है। आरोपी का मृतक की पत्‍‌नी से संबंध होना पता चला है। पुलिस कई अन्य बिंदुओं पर भी अपनी जांच कर रही है। आरोपी को जल्द पकड़ लिया जाएगा।

शलभ माथुर

एसएसपी, इलाहाबाद

Posted By: Inextlive