- पुलिस ने बदमाशों के पास से बरामद किए कई हथियार

MEERUT: जोनल क्राइम ब्रांच की टीम ने ऐसे बदमाशों को गिरफ्तार किया है जो प्रोफेशनल सुपारी किलर हैं। इन बदमाशों ने एनसीआर में बड़ी हत्याओं को अंजाम देकर पुलिस को हिला दिया था। इनमें से एक तो 50 हजार रुपये का इनामी है। वारदात को अंजाम देने का अंदाज भी इनका जुदा और हाईटेक है। पहले ये रेकी करते हैं। फिर वारदात से पूर्व रिहर्सल करते हैं और फुलप्रूफ तरीके से अपने काम को अंजाम देते हैं।

सुंदर भाटी गैंग से है ताल्लुक

सीओ सरधना के नेतृत्व में जोनल क्राइम ब्रांच और जानी थाना पुलिस की संयुक्त टीम ने भोला झाल नहर रोड पर पांच बदमाशों को दबोचा। इनमें सौरभ, जिला शामली, नितिन जिला बुलंदशहर, निशांत, शुभम और अश्वनी जिला मुजफ्फरनगर के हैं। ये किसी वारदात को अंजाम देने वाले थे। पुलिस ने बताया कि इन सभी का सुंदर भाटी गैंग से ताल्लुक है और इनके गैंग में अभी 7 बदमाश और हैं जो फरार बताए जा रहे हैं। इनमें से सौरभ पर 50 हजार रुपये और नितिन पर 15 हजार रुपए का इनाम है। इनके पास से 9 एमएम कार्बाइन व 10 कारतूस, दो 315 बोर रायफल, 9 एमएम पिस्टल, एक 315 बोर तमंचा और एक दर्जन 9 एमएम खोखा, एक स्कॉर्पियो व एक सेंट्रो कार बरामद किया गया है।

चर्चित विक्की त्यागी की हत्या

पुलिस ने बताया कि इन बदमाशों ने बड़ी हत्याओं को अंजाम दिया है। जिनमें से सबसे चर्चित मुजफ्फरनगर कोर्ट में विक्की त्यागी की हत्या है। वहीं 11 जनवरी 2013 को मुजफ्फरनगर में ही देवेंद्र की हत्या और गाजियाबाद के कविनगर में मेरठ के प्रॉपर्टी डीलर अमित शर्मा की हत्या की वारदात को भी इन्होंने कबूला है। पुलिस के अनुसार ये सभी बदमाश प्रोफेशनल किलर हैं। वहीं बदमाश सौरभ की मानें तो उसने अपराध जगत में कदम राजनीतिक रंजिश के तहत रखा। विक्की त्यागी ने करीब 20 वर्ष पहले प्रधानी चुनाव को लेकर उसके पिता की हत्या कर दी थी।

जीपीएस सिस्टम फिट किया

पुलिस ने बताया कि इनके वारदात को अंजाम देने की मोडस ओपरेंडी सबसे अगल और गजब की थी। ये पहले रेकी करते थे, सुनिश्चित करने के बाद अच्छी तरह रिहर्सल करते थे और फिर वारदात को अंजाम देते थे। इनकी प्लानिंग इतनी फुलप्रुफ होती थी कि एक बार में ही वारदात को अंजाम दे देते थे। विक्की त्यागी की हत्या करने से पहले उन्होंने 11 बार वकील का भेष धारण कर कोर्ट में रेकी की थी। फिर उसकी रिहर्सल कर प्लानिंग बनाई। कोर्ट में पेशी के दौरान इन्होंने किसी अन्यत्र जगह बदमाशों के होने की अफवाह फैलाई। जिससे सिक्योरिटी का ध्यान उस ओर केंद्रित हो गया और इन्होंने कोर्ट परिसर में विक्की त्यागी की हत्या कर दी थी। वहीं देवेंद्र की हत्या में इन्होंने हाइटेक तरीका अपनाया। उनकी कार में जीपीएस सिस्टम फिट कर दिया था। जिस वजह से इनके पास लोकेशन की जानकारी रहती थी और फिर मौका पाकर उनकी भी हत्या कर दी। पुलिस ने बताया कि ये बागपत, मुजफ्फरनगर, नोएडा, गाजियाबाद समेत कई क्षेत्र के गैंग के लिए भी काम करते थे।

अपराध जगत के ये बड़े अपराधी हैं जो सुपारी लेकर हत्याएं करते थे। कोर्ट परिसर में हत्या को अंजाम देने में ये सभी अभ्यस्त थे। वारदात को अंजाम देने से पहले इनके रेकी करने का अंदाज भी जुदा था और बाकायदा रिहर्सल कर अंजाम देते थे। पुलिस की टीम को 50 हजार रुपये इनाम देने की घोषणा की।

- सुजीत पांडेय, आईजी मेरठ जोन

Posted By: Inextlive