मेरठ के उड़ान योजना में शामिल होने के बाद बिड्स में दिखाई रुचि

प्रथम चरण में मेरठ से लखनऊ और प्रयागराज के लिए शुरू होगी उड़ान

Meerut। सीएम योगी आदित्यनाथ के प्रयासों के बाद मेरठ को रीजनल एयर कनेक्टिविटी स्कीम (उडान) में शामिल कर लिया गया है तो वहीं मंगलवार को दिल्ली में जूम एयरलाइन्स ने मेरठ से हवाई जहाज उड़ाने में रुचि दिखाई है। केंद्रीय नागर विमान मंत्रालय की ओर से मिली जानकारी के मुताबिक मेरठ से लखनऊ और प्रयागराज के लिए हवाई सेवा प्रथम चरण में आरंभ हो रही है।

केंद्रीय मंत्री ने लिखा पत्र

केंद्र सरकार और प्रदेश सरकार में मेरठ में रीजनल एयर कनेक्टिविटी के लिए प्रयासरत पूर्व भाजपा प्रदेश अध्यक्ष डॉ। लक्ष्मीकांत बाजपेयी ने बताया कि मंगलवार को बिड्स के दौरान जूम एयरलाइन्स ने मेरठ से उड़ान भरने में रुचि दिखाई है। विभिन्न तकनीकि परीक्षणों के बाद एयरलाइन्स को मेरठ से लखनऊ और इलाहाबाद के लिए लोकल फ्लाइट की अनुमति केंद्रीय नागर विमान मंत्रालय देगा। इससे पूर्व केंद्रीय मंत्री सुरेश प्रभु ने पूर्व अध्यक्ष को पत्र जारी कर मेरठ को रीजनल एयर कनेक्टिविटी स्कीम (उडान) में शामिल करने की जानकारी देते हुए रूट्स के बारे में बताया।

लखनऊ और प्रयागराज

गौरतलब है कि उडान संस्करण 3.1 के विशेष दौर के तहत मेरठ से लखनऊ और प्रयागराज के लिए रूट्स को बिड्स के लिए खोला गया है। प्रथम चरण में लखनऊ-मेरठ, मेरठ-लखनऊ, प्रयागराज-मेरठ और मेरठ-प्रयागराज मार्ग पर हवाई जहाज के संचालन की संभावनाओं को मिनिस्ट्री ऑफ सिविल एवीएशन ने सैद्धांतिक मंजूरी दे दी है। जूम एयरलाइन्स के बिड्स में शामिल होने के बाद मेरठ से लखनऊ और प्रयागराज के लिए जल्द ही हवाई सेवा आरंभ होने की संभावनाएं जताई जा रही हैं। पूर्व अध्यक्ष डॉ। बाजपेयी ने मेरठ को उडान में शामिल करने के लिए केंद्रीय मंत्री का मेरठ की जनता की ओर से आभार व्यक्त किया है।

Posted By: Inextlive