त्रिवेणी एक्सप्रेस में मिली दुधमुंही को मजिस्ट्रेट ने भेजा नवजात शिशु गृह

कोच के यात्रियों ने इलाहाबाद जंक्शन पर जीआरपी को दी सूचना

ALLAHABAD: इलाहाबाद जंक्शन पर पहुंची शक्तिनगर से बरेली जाने वाली त्रिवेणी एक्सप्रेस के जनरल कोच में शनिवार सुबह एक लावारिश दुधमुंही बच्ची मिलने से हड़कंप मच गया। इसकी जानकारी यात्रियों ने आरपीएफ व जीआरपी को दी। मजिस्ट्रेट के आदेश पर बच्ची को नवजात शिशु गृह भेज दिया गया।

प्लेटफार्म 09 पर थी ट्रेन

त्रिवेणी एक्सप्रेस 24369 शनिवार सुबह 5.20 बजे इलाहाबाद जंक्शन के प्लेटफार्म नंबर 09 पर पहुंची। ट्रेन के रुकते ही जनरल कोच में सवार पैसेंजर्स ने एस्कार्ट के जवानों को जानकारी दी। जवान कोच में पहुंचे तो वहां एक पांच महीने की दुधमुंही बच्ची लावारिश हाल में पड़ी थी। जीआरपी ने बच्ची को कब्जे में लिया। यात्रियों ने बताया कि एक महिला बच्ची को गोद में लेकर कोच में चढ़ी थी। वह बच्ची को छोड़ चुनार स्टेशन पर उतर गई।

कई स्टेशनों पर दी गई सूचना

बच्ची को लेकर थाने पहुंची जीआरपी ने सूचना रेलवे चाइल्ड लाइन को दी। चाइल्ड लाइन के सदस्य धीरेंद्र नागर, दीप शिक्षा और भावना थाने पहुंचीं और बच्ची को अपने सुपुर्द ले लीं। बच्ची को सीडब्ल्यूसी अध्यक्ष मजिस्ट्रेट कमलेश सिंह के सामने पेश किया गया। मजिस्ट्रेट ने बच्ची को नवजात शिशु गृह भेज दिया। चुनार, मिर्जापुर, विंध्याचल के साथ ही अन्य स्टेशनों पर जानकारी दी गई। पता चला कि कहीं पर कोई रिपोर्ट नहीं दर्ज है।