JAMSHEDPUR: शहर के नन कंपनी इलाकों में फिर लोड शेडिंग शुरू हो गई है। इन दिनों मानगो, जुगसलाई, शास्त्रीनगर, बिरसानगर, छोटा गोविंदपुर आदि इलाकों में पांच से छह घंटे तक की लोड शेडिंग हो रही है। रात को भी कई घंटे के लिए बिजली गोल हो जा रही है। इसके चलते लोग परेशान हैं।

शहर को इन दिनों तकरीबन 90 मेगावाट बिजली की जरूरत है। लेकिन, इससे कम बिजली मिल रही है। कम बिजली मिलने की वजह से झारखंड बिजली वितरण निगम लिमिटेड बिजली कटौती कर रहा है। दिन भर में पांच से छह घंटे की बिजली कटौती हो रही है। रात में होने वाली बिजली कटौती लोगों पर भारी पड़ रही है। मानगो में रात एक बजे से तीन बजे तक बिजली गुल रही। पारडीह, चेपा पुल, इकरा कॉलोनी आदि इलाके में रात को बिजली आती जाती रही। इकरा कॉलोनी के इफ्तिखार अली ने बताया कि रात तकरीबन 12 बजे गुल हुई बिजली डेढ़ बजे आई। इसके बाद फिर बिजली आधे घंटे के लिए बिजली गायब हो गई। बिरसानगर के राकेश कुमार ने बताया कि वहां भी बिजली कटौती के चलते लोग रात को सो नहीं पा रहे हैं। जुगसलाई में भी बिजली का यही हाल है। दिन और रात में भी बिजली आती-जाती रही। छोटा गोविंदपुर के इलाके में छह से सात घंटे तक कटौती हो रही है। इसी तरह, करनडीह फीडर के ग्रामीण इलाकों में भी खूब कटौती की जा रही है।

मोमबत्ती में की सहरी

जवाहर नगर के इकरामुद्दीन बताते हैं कि उनके इलाके में रात में खूब बिजली कट रही है। शुक्रवार की रात ढ़ाई बजे जैसे ही वो सहरी करने बैठे वैसे ही बिजली गायब हो गई। मोमबत्ती जला कर सहरी की। इसी तरह, जुगसलाई के कई इलाकों में इफ्तार के वक्त बिजली गोल रही।

एक घंटे खराब रहा जुगसलाई फीडर

बड़ौदा घाट पर पीपल का पेड़ गिरने से जुगसलाई फीडर एक घंटे तक खराब रहा। इस दौरान शाम पांच बजे से छह बजे तक जुगसलाई में बिजली कटी रही। एसडीओ इमरान मुर्तजा ने बताया कि यहां पीपल की डाल गिरने से तकनीकी खराबी आ गई थी। इसे दुरुस्त कराने के बाद शाम छह बजे बिजली आपूर्ति बहाल की गई।