- राहुल की मौजूदगी में हुई बैठक में भी नहीं बन पाई सहमति

- कांग्रेस में पौड़ी, टिहरी व नैनीताल सीटें बनी मुसीबत

dehradun@inext.co.inDEHRADUN: भाजपा व कांग्रेस राज्य से लोकसभा की पांच सीटों के लिए टिकटों के आवंटन का घमासान थमने का नाम नहीं ले रहा है. पहले कांग्रेस में चर्चाएं थी कि 16 या 17 तक कैंडिडेट्स के नाम फाइनल कर दिए जाएंगे, लेकिन पौड़ी, टिहरी, नैनीताल व हरिद्वार की सीटों पर पार्टी के अंदर अंतर्कलह बढ़ता ही जा रहा है. जारी दावेदारी के बीच अब माना जा रहा है कि कांग्रेस होली के बाद भी टिकट का ऐलान कर सकती है.

पौड़ी से गोदियाल व भंडारी डटे

राज्य में 11 अप्रैल को इलेक्शन होने हैं. नॉमिनेशन की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है, लेकिन अब तक कांग्रेस की तरफ से कैंडिडेट्स का ऐलान नहीं किया गया है. पार्टी सूत्रों की मानें तो पार्टी के भीतर चार सीटों पर घमासान मचा हुआ है. जिसमें टिहरी सीट पहले से ही चर्चाओं में है. जहां किशोर व प्रदेश अध्यक्ष प्रीतम सिंह प्रमुख दावेदार माने जा रहे हैं. जबकि अब पौड़ी भी में जबरदस्त मचा हुआ है. हाल में राहुल गांधी की रैली के दौरान पूर्व सीएम बीसी खंडूडी के बेटे मनीष खंडूडी कांग्रेस में शामिल हुए हैं. उनकी उम्मीद टिकट मिलने को लेकर है, लेकिन इस सीट पर पहले से ही पूर्व कैबिनेट मंत्री राजेंद्र भंडारी व पूर्व विधायक गणेश गोदियाल दावेदारी कर चुके हैं. हाल ऐसा ही नैनीताल लोकसभा सीट का भी है. नेता प्रतिपक्ष इंदिरा हृदयेश का भी नैनीताल सीट पर पैनल में नाम पार्टी हाईकमान को गया हुआ है. जबकि इस सीट पर पूर्व सीएम हरीश रावत अंदरखाने अपनी दावेदारी जता हैं. इसको लेकर इंदिरा हृदयेश विरोध कर रही हैं, वे हरीश रावत को हरिद्वार से ही टिकट दिए जाने के पक्षधर हैं.

राहुल की मौजूदगी में हुई बैठक

ऐसे में अब तक कांग्रेस में भी अब तक टिकटों का फाइनल नहीं हो पा रहा है. बताया जा रहा है कि संडे देर शाम दिल्ली में राहुल गांधी के साथ प्रदेश अध्यक्ष प्रीतम सिंह, इंदिरा हृदयेश, प्रदेश प्रभारी अनुग्रह नारायण सिंह, सह प्रभारी व पार्टी के महासचिव रेनु गोपाल सिंह की बैठक हुई. लेकिन इसके सूत्र बताते हैं कि सहमति नहीं बन पाई है. ऐसे में अब टिकट के नाम पर फाइनल मुहर लगाने के लिए पार्टी के राहुल गांधी को ऊपर जिम्मेदारी सौंप दी है. इधर, मंडे को कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष कर्नाटक में थे, कैंडिडेट्स के नामों की घोषणा नहीं हो पाई. पार्टी सूत्र बताते हैं कि ट्यूजडे देर शाम को कैंडिडेट्स का ऐलान न हुआ तो मामला होली तक के लिए टाला जा सकता है.