- ठेकेदार को 25 प्रतिशत ही भुगतान करने का निर्देश

- ईवीएम की सुरक्षा जांची और फ‌र्स्ट रैडमाइजेशन देखा

varanasi@inext.co.in

VARANASI

डीएम एवं जिला निर्वाचन अधिकारी ने पहडि़या मंडी स्थित स्ट्रांग रूम का निरीक्षण किया. इस दौरान ईवीएम की सुरक्षा जांची और फ‌र्स्ट रैडमाइजेशन की वर्किंग देखी. स्ट्रांग रूम की बाउंड्री वाल के प्लास्टर को उंगलियों से कुरेदा तो बालू गिरने लगा. इस पर उन्होंने नाराजगी जताई और संबंधित ठेकेदार को सिर्फ 25 प्रतिशत ही भुगतान करने का निर्देश दिया.

व्यवस्था चाकचौबंद करने का निर्देश

जिला निर्वाचन अधिकारी सुरेंद्र सिंह गुरुवार को चुनावी तैयारी का जायजा लेने के लिए पहडि़या स्थित मंडी परिषद पहुंचे. उन्होंने कैंपस का भ्रमण किया. इस दौरान सफाई व्यवस्था, शौचालय निर्माण, पेयजल की व्यवस्था, परिसर की सुरक्षा चाकचौबंद करने के लिए बाउंड्री वाल, भवनों की मरम्मत का निर्देश दिया. इसके अलावा ईवीएम की स्थिति जांचने के लिए स्ट्रांग रूम खुलवाया, जिसकी सफाई, सीलिंग की मरम्मत, रंगाई-पुताई कराने का निर्देश दिया.

दिव्यांगजनों से अपील

जिला निर्वाचन अधिकारी ने बताया कि सात अप्रैल को सभी बूथों पर विशेष मतदाता शिविर लगेगा. आम लोगों के अलावा जिस भी दिव्यांगजनों की आयु एक जनवरी 2019 को 18 वर्ष पूरी हो गई, वह बूथों पर मौजूद रहने वाले बीएलओ से सम्पर्क कर अपना आवदेन कर सकते हैं. उन्होंने दिव्यांगजनों से अपील की कि वे विशेष शिविर का लाभ लें. उन्होंने सात अप्रैल से पहले निर्वाचक और सहायक निर्वाचक अधिकारियों को अपने-अपने क्षेत्र के बीएलओ के साथ बैठक कर फार्म छह प्राप्त करने को कहा है.