-पीएम बोले, जल्द पूरी होंगी इंडो-नेपाल सड़क परियोजनाएं

patna@inext.co.in

ARRARIYA/PATNA: दो चरण के चुनाव के बाद विरोधियों की जमीन खिसक गई है. वह अब एयर स्ट्राइक के सुबूत नहीं मांग रहे हैं. विरोधियों ने आतंकियों के खिलाफ की गई कार्रवाई का सबूत मांगना बंद कर दिया है. यह बात अररिया में चुनावी सभा को संबोधित करते हुए पीएम नरेंद्र मोदी ने कही. साथ ही उन्होंने कहा कि अररिया-सुपौल रेल मार्ग और इंडो-नेपाल सड़क सहित कई परियोजनाएं शीघ्र पूरे होंगे. पीएम शनिवार को साहित्यकार फणीश्वरनाथ रेणु की धरती फारबिसगंज (अररिया लोकसभा) के हवाई अड्डा मैदान में एनडीए की विजय संकल्प रैली में बोल रहे थे. रैली में मोदी ने अररिया के भाजपा प्रत्याशी प्रदीप सिंह, मधेपुरा के एनडीए प्रत्याशी दिनेश चंद्र यादव, सुपौल के दिलेश्वर कामैत और झंझारपुर के रामप्रीत मंडल के लिए वोट मांगे.

तपस्या बेकार नहीं जाएगी

पीएम ने मतदाताओं से कहा कि वे धूप के ताप में तप रहे हैं. यह तपस्या बेकार नहीं जाएगी. ब्याज समेत विकास कर लौटाऊंगा. मोदी ने कहा कि पूर्वी भारत का यह इलाका आने वाले समय में नये भारत की अगुवाई करेगा. इस क्षेत्र में रेल, सड़क, एलपीजी, बिजली, मोबाइल और इंटरनेट सेवाओं का विस्तार हो रहा है. पूर्वी भारत में बिहार, असम, ओडिशा, बंगाल को इन सेवाओं का फायदा मिलेगा.

मैला आंचल की प्रति भेंट

इससे पहले मोदी को मंच पर ही रेणु के पुत्र पूर्व विधायक पद्म पराग रेणु ने 'मैला आंचल' उपन्यास की प्रति भेंट की. इस उपन्यास में का जिक्र करते हुए मोदी ने कहा कि रेणु ने लिखा है कि मैं साधना करूंगा, ग्रामवासिनी भारत माता के आंचल तले. मोदी ने कहा कि वे देश के लिए साधना कर रहे हैं. उन्होंने खुद को मां भारती का पुत्र बताया. मोदी ने कहा कि 'देश के टुकड़े होंगे' बोलने वालों को करारा जवाब देंगे. उनके सीने पर आपका एक-एक शब्द पहुंचेगा, तभी उन्हें गहरी चोट लगेगी.