-नसीहतों के साथ शुरू हुआ तेज प्रताप के जन्मदिन का जश्न

patna@inext.co.in

PATNA : मंगलवार को लंबे अरसे बाद तेज प्रताप के 31वें जन्मदिन पर तेजस्वी उनसे मिलने के लिए उनके आवास पहुंचे. तेज प्रताप मंगलवार को जीवन के तीन दशक यानी 30 साल पूरे कर लिए. 24 जनवरी को कर्पूरी जयंती के अवसर मौके पर आयोजित कार्यक्रम में आखिरी बार दोनों भाइयों की मुलाकात हुई थी. उसके बाद दोनों भाई कभी एक साथ नहीं देखे गए. अपने जन्मदिन को अनोखे तरीके से मनाते आ रहे तेज प्रताप ने इस बार भी वैसी ही तैयारी कर रखी थी. नवंबर में पत्नी ऐश्वर्या से तलाक लेने की अर्जी दाखिल करने के बाद से तेज प्रताप अपनी मां राबड़ी देवी के सरकारी आवास पर कभी नहीं गए हैं. राज्य सरकार से उन्होंने अपने लिए राजधानी में अलग आवास आवंटित करा रखा है. जश्न का आयोजन उसी आवास में किया गया था, जिसमें शिरकत करने के लिए उन्होंने अपने परिवार के सदस्यों समेत सीएम नीतीश कुमार और डिप्टीसीएम सुशील मोदी को भी बुलाया था.

तेज से घर लौटने का आग्रह

सीएम-डिप्टी सीएम तो नहीं आए किंतु लालू परिवार के सदस्यों ने शुभकामना देने में संकोच नहीं किया. मां राबड़ी देवी ने उनकी लंबी उम्र की कामना करते हुए घर लौट आने का आग्रह किया. चुनाव प्रचार के लिए जाने से पहले सुबह भाई तेजस्वी यादव ने उन्हें शुभकामना दी और लौटकर जश्न में शरीक होने का वादा किया था. शाम को जनसभाएं करके लौटने के क्रम में हवाई अड्डे से ही तेजस्वी ने तेज प्रताप के आवास की ओर रुख किया और दोनों भाइयों ने मिलकर गिले-शिकवे दूर किए. राजद के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष शिवानंद तिवारी ने भी तेज प्रताप की खुशहाली की कामना करते हुए उन्हें लालू-राबड़ी के बताए रास्ते पर चलने की नसीहत दी. उन्होंने कहा कि लालू प्रसाद और राबड़ी देवी का समाज के वंचित तबकों की प्रगति में बड़ा योगदान है. मुझे यकीन है कि तेज प्रताप उस परंपरा को आगे बढ़ाएंगे.

महादलित बस्ती में जाकर काटा केक

लोकसभा चुनाव में सीटों की सम्मानजनक हिस्सेदारी मांग रहे तेज प्रताप यादव अपनी पत्नी से तलाक लेने की अर्जी देने के बाद से अपने मां-पिता के सरकारी आवास से अलग रहे हैं. जन्मदिन का जश्न भी अलग मना रहे हैं. सुबह से ही उन्हें बधाई देनेवालों का तांता लग गया. पार्टी के बड़े नेताओं समेत कार्यकर्ताओं और छात्र राजद के सदस्यों ने उन्हें जन्मदिन की बधाई दी. पिछला जन्मदिन उन्होंने अपने तरीके से मनाया था. पटना के यारपुर मोहल्ले स्थित दलित बस्ती में केक काटा और महादलित बच्चों के साथ खुशियां बांटी थी.