-लिफ्ट देकर कार सवारों ने युवक से लूटी नकदी

-कार पर ईट फेंककर गले से चेन छीनकर भागे

GORAKHPUR: गुलरिहा एरिया में एक्टिव लुटेरों ने दो राहगीरों को निशाना बनाया। एक घटना में कार सवार बदमाशों ने विदेश से कमा रहे व्यक्ति को जहरीला पदार्थ खिलाकर नकदी लूट ली। तो दूसरे में बदमाशों ने कार पर ईट फेंककर सोने की चेन लूटी। दोनों मामलों की छानबीन में पुलिस जुटी है।

लिफ्ट देकर लूट ले गए 40 हजार नकदी

पिपराइच, नेऊरी, छितौना निवासी दिलीप चौहान बहरीन कमाने गया था। करीब 14 माह बाद वह घर लौट रहा था। शनिवार रात वह लखनऊ से बस पकड़कर गोरखपुर पहुंचा। वहां पर उसे कार सवार दो युवक मिले। दोनों ने उससे पूछा कि कहां जाना है। दिलीप ने झुंगिया जाने की बात की तो कार सवारों ने कहा कि दोनों उधर जा रहे हैं। लिफ्ट देने के बहाने दिलीप को कार में बैठा लिया। धर्मशाला बाजार से आगे पहुंचने पर दोनों युवकों ने दिलीप को नशीला पदार्थ खिला दिया। उसके पास मौजूद 40 हजार रुपए नकद, मोबाइल, पासपोर्ट सहित अन्य सामान ले लिया। अचेत हाल दिलीप को झुंगिया गेट पर दिलीप को फेंककर फरार हो गए। रविवार की सुबह अमवा निवासी दिलीप के रिश्तेदार शंकर चौहान ने उसे पहचानकर पुलिस काे सूचना दी।

कार पर ईट फेंककर लूट ले गए सोने की चेन

गुलरिहा एरिया के हरसेवकपुर नंबर दो, नरिया टोला में पहले से घात लगाए बदमाशों ने कार के शीशे पर ईट फेंककर सोने की चेन लूट ली। घटना शनिवार रात करीब साढ़े 10 बजे हुई। हरसेवकपुर के हाता चौराहा निवासी डॉ। सुरेश पांडेय, विनोद सिंह और दिनेश चंद पांडेय एक परिचित से मिलने जिला अस्पताल गए। वहां से वह लोग अपनी कार से घर लौट रहे थे। नरिया टोला के पास पहुंचे। तभी किसी ने उनकी कार के शीशे पर ईट मार दिया। कार चला रहे विनोद कुमार उतरकर ईट देखने लगे। तभी अचानक आए एक बदमाश ने उनके गले पर झपट्टा मारकर चेन खींच ली। विनोद के चिल्लाने पर दिनेश चंद पांडेय ने उसके दूसरे साथी को पकड़ लिया। लेकिन हाथापाई करके दोनों भाग निकले। घटना की सूचना दिनेश ने पुलिस को दी। पुलिस मामले की छानबीन कर रही है

वर्जन

घटना की सूचना पर जांच पड़ताल की जा रही है। दोनों मामलों में कार्रवाई की जाएगी।

मनोज राय, इंस्पेक्टर, थाना गुलरिहा