- खोराबार एरिया में फोरलेन पर हुई वारदात

- ड्राइवर को बंधक बनाकर ट्रक से ले गए बिहार

GORAKHPUR: फोरलेन पर एक बार फिर लुटेरों का गैंग एक्टिव हो गया है। बुधवार की रात दो कार सवार पांच बदमाशों ने 29 लाख रुपए कीमत की चायपत्ती सहित ट्रक को लूट लिया। घटना खोराबार एरिया में फरेन नाला के पास हुई। बदमाशों के चंगुल से छूटे ड्राइवर ने शनिवार को पुलिस को सूचना दी। ट्रक लूट की जानकारी से पुलिस हरकत में आ गई। खोराबार एसओ ने कहा कि मामले की जांच पड़ताल की जा रही है। इसके पहले 31 मई की रात हाइवे पर लुटेरों ने एक साथ तीन ट्रक वालों से लूटपाट की थी। तब बदमाश ट्रक से वारदात करने पहुंचे थे।

कार से किया ओवरटेक

गोपालगंज जिले के सिधवलिया थाना क्षेत्र के सलेमपुर घाट, गोनवासी निवासी विक्रम भगत बरहिमा निवासी जोगिंदर तिवारी का ट्रक चलाता है। एक जुलाई को गुवाहाटी में कानपुर के व्यापारी कुलदीप सिंह ने ट्रक पर 29 लाख रुपए की चायपत्ती लोड कराया जिसे इंदौर पहुंचाना था। विक्रम माल लेकर गुवाहाटी से रवाना हुआ। छह जुलाई की रात करीब साढ़े 12 बजे कोनी मोड़ से आगे बढ़ा था तभी कार सवार बदमाशों ने घेर लिया। ट्रक के आगे कार खड़ी कर एक बदमाश उतरा। डंडा मारकर ट्रक के केबिन का शीशा तोड़ दिया। फिर केबिन का दरवाजा खोलकर ड्राइवर को खींच लिया और उसकी पिटाई शुरू कर दी। हाथ-पैर बांधकर मुंह में कपड़ा ठूंसकर ट्रक में डाल दिया।

कार में बिठाकर औरंगाबाद में फेंका

ड्राइवर को काबू करके बदमाशों ने माल लदा ट्रक लूट लिया। ट्रक मोड़कर कुशीनगर की ओर चले गए। हाटा कस्बे में पहुंचकर ड्राइवर को ट्रक से उतारकर कार में डाल दिया। ट्रक लेकर कार सवार बिहार चले गए। गुरुवार की सुबह ड्राइवर को बिहार के औरंगाबाद में फेंक दिया। ड्राइवर की जेब में मौजूद सात हजार नकदी और दो मोबाइल लेकर बदमाश फरार हो गए। टहलने निकले गांव के लोगों ने ड्राइवर का हाथ-पैर खोलकर उससे जानकारी ली। गांव की लोगों की मदद से वह नजदीकी थाने पर पहुंचा लेकिन खोराबार एरिया का मामला बताकर बिहार पुलिस ने कार्रवाई नहीं की। फिर ड्राइवर ने लोगों की मदद से ट्रक मालिक को घटना की सूचना दी। ट्रक और माल के लूट की सूचना पाकर मालिक और व्यापारी पहुंच गए। शनिवार की दोपहर खोराबार थाना पहुंचे ड्राइवर ने अज्ञात बदमाशों के खिलाफ ट्रक सहित माल लूटने का मामला दर्ज कराया।

ड्राइवर की सूचना पर मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। बदमाशों की तलाश में पुलिस की टीम लगाई गई है। जल्द ही बदमाशों को अरेस्ट कर लिया जाएगा।

- रामशीष सिंह यादव, एसओ, खोराबार