शहर में दूसरे दिन भी छाया भगवान श्रीकृष्ण जन्माष्टमी का उल्लास, इस्कॉन मंदिर में चांदी के 108 कलश से प्रभु की उतारी गई आरती

ALLAHABAD: भगवान श्रीकृष्ण का जन्मोत्सव पूरे दो दिनों तक श्रद्धा और उल्लास के साथ मनाया गया। 14 अगस्त को घर-घर आयोजन के बाद स्वतंत्रता दिवस के दिन पुलिस लाइंस, इस्कॉन मंदिर, वेणीमाधव मंदिर, मां कल्याणी देवी मंदिर व श्री निम्बकाचार्य पीठ सहित अन्य मठ-मंदिरों में कान्हा जन्म की खुशियां बांटी गई। प्रभु की बाल लीलाओं पर केन्द्रित झांकियों ने सभी को मंत्रमुग्ध कर दिया।

पहनाई डेढ़ लाख की पोशाक

इस्कॉन मंदिर में व़ृंदावन से मंगाई गई डेढ़ लाख की पोशाक प्रभु श्रीकृष्ण व राधा रानी को पहनाई गई थी। मंदिर परिसर में हरी नाम संकीर्तन की गूंज के बीच मध्य रात्रि छप्पन भोग व चांदी के 108 पात्रों से कान्हा की आरती उतारी गई। कल्याणी देवी मंदिर में प्रधान पुजारी श्यामजी पाठक की अगुवाई में प्रभु का बहुरंगी पुष्पों से श्रृंगार किया गया। दारागंज स्थित भगवान वेणीमाधव मंदिर में फूलों व फलों से श्रृंगार किया गया।

खुल्दाबाद स्थित श्री राधा कुंज बिहारी मंदिर, शाहगंज के श्री आनंद मंदिर, बैरहना स्थित निम्बार्क आश्रम में ढोल व मजीरे की ताल पर भजन कीर्तन का सिलसिला कान्हा जन्म के बाद भी चलता रहा। नंद के आनंद भयो जय कन्हैयालाल की जयकारा गूंजता रहा। पुलिस लाइंस में श्रीकृष्ण जन्माष्टमी समारोह का उद्घाटन हाईकोर्ट के चीफ जस्टिस दिलीप बी भोसले ने किया। यहां भी आकर्षक झांकियां सजाई गई थीं। यहां पुलिस लाइंस के बच्चों ने मनमोहक प्रस्तुति की। इस मौके पर आईजी रमित शर्मा, एसएसपी आनंद कुलकर्णी, एसपी सिटी सिद्धार्थ मीणा सहित आला अधिकारी मौजूद रहे।