-मुख्य कर निर्धारण अधिकारी ने सभी को बकाया टैक्स की सौंपी लिस्ट

बरेली-फाइनेंसियल ईयर समाप्त होने में 2 महीने का समय बचा है, इसके बावजूद नगर निगम का होटल, बैंक्वेट हॉल, हॉस्पिटल्स व अन्य पर लाखों रुपए का टैक्स बकाया है। मुख्य कर निर्धारण अधिकारी ललितेश सक्सेना ने सभी जोन के निरीक्षकों को 100 परसेंट वसूली का आदेश दिया है। इसके लिए सभी निरीक्षकों को उसके एरिया के टैक्स बकाया की लिस्ट भी सौंपी गई है।

सबसे ज्यादा जोन 2 में बकाया

नगर निगम के रिकॉर्ड के मुताबिक जोन 1 में होटलों, लॉज, क्लीनिक, शोरूम व अन्य पर 66 लाख से अधिक का टैक्स बकाया है। इसके अलावा जोन 2 में होटल, लॉज, बरातघरों पर करीब 4 करोड़ से अधिक का, जोन 3 में होटल, लॉज, मैरिज हॉल पर 46 लाख का, जोन 4 में हॉल और होटलों पर करीब 52 लाख से अधिक का टैक्स बकाया है। कर निर्धारण अधिकारी ने सभी जोन के टैक्स इंस्पेक्टर अनुज गौड़, खुशबू, पारुल यादव और शिखा त्रिवेदी को 100 परसेंट टैक्स वसूली का आदेश दिया है। इसके अलावा जिन संपत्तियों का सही कर निर्धारण न हुआ हो उनका कर निर्धारण भी सही से कराने के निर्देश दिए हैं।

यूनिवर्सिटी का टैक्स ही निर्धारित नहीं किया

नगर निगम की ओर से यूनिवर्सिटी का टैक्स अभी तक निर्धारित नहीं किया है। कर निर्धारण अधिकारी ने स्टाफ को कर निर्धारण करने के निर्देश जोन के टैक्स अधिकारियों को दिए थे, लेकिन अभी तक इसे तैयार नहीं किया गया है। यह भी सामने आया है कि यूनिवर्सिटी से कभी टैक्स भी नहीं वसूला गया है। जबकि यूनिवर्सिटी पर सालाना लाखों रुपए का टैक्स बनता है।