- मेस में दूसरे दिन भी खाने में फिर से निकला कीड़ा

- नाराज स्टूडेंट्स ने मेस के अंदर किया हंगामा, पुलिस ने हटाया

LUCKNOW : लखनऊ यूनिवर्सिटी का सेंट्रल मेस यूनिवर्सिटी प्रशासन के लिए एक चुनौती बनाता जा रहा है। यूनिवर्सिटी प्रशासन लगातार दो सालों से सेंट्रल मेस की व्यवस्था को सही करने की पूरी कोशिश कर रहा है, लेकिन उनकी कोशिशें विफल साबित हो रही हैं। मंगलवार को लगातार दूसरे दिन भी खाने में कीड़ा निकलने का मामला सामने आया। इससे नाराज स्टूडेंट्स ने मेस में हंगामा शुरू कर दिया। इस पर उन्हें काबू करने के लिए पुलिस को बुलाना पड़ा। वहीं मौके पर पहुंची चीफ प्रॉवोस्ट संगीता रानी और असिस्टेंट प्रॉक्टर प्रो। गुरनाम सिंह ने खाने में कीड़ा निकलने की बात से इंकार कर दिया है। सोमवार को भी खाने में कीड़ा निकलने का मामला सामने आया था।

स्टूडेंट्स के शिकायत पर भड़के मेस कर्मी

सेंट्रल मेस में रोजाना 800 स्टूडेंट्स के लिए तीन बार खाना बनता है। मंगलवार दोपहर स्टूडेंट्स यहां खाना खाने पहुंचे। कुछ स्टूडेंट्स खाना खा हॉस्टल वापस जा चुके थे। इस दौरान एक स्टूडेंट के खाने में कीड़ा निकल गया, जिसकी शिकायत स्टूडेंट्स ने मेस के कर्मचारियों से की। स्टूडेंट्स का आरोप है कि जब उन्होंने खाने में कीड़ा निकलने की शिकायत की तो कर्मचारी ने उनसे बदतमीजी करना शुरू कर दिया, जिसके बाद वह भड़क गये। उन्होंने खाना खाने से इंकार कर दिया। स्टूडेंट्स के हंगामे को देखते हुए यूनिवर्सिटी प्रशासन ने पुलिस को सूचना दी, पुलिस ने मौके पर पहुंचकर स्टूडेंट्स को मेस से बाहर कर दिया।

बॉक्स

दस अक्टूबर तक कॉशन मनी वापस करने के लिए आवेदन

हंगामे की सूचना पर पहुंची चीफ प्रॉवोस्ट प्रो। संगीता रानी ने खाने में कीड़ा निकलने की बात से इंकार कर दिया। उन्होंने बताया कि रोज-रोज खाने में कीड़ा नहीं निकल सकता है। कुछ स्टूडेंट्स जानबुझकर ऐसा कर रहे हैं। उन्होंने बताया कि अभी कुछ स्टूडेंट्स की पिछले साल की कॉशन मनी वापस नहीं की गई है। इसी वजह से वह रोज हंगामा कर रहे हैं, जिसकी जांच की जा रही है। उन्होंने कहा जिन स्टूडेंट्स की कॉशन नहीं वापस नहीं की गई है वह दस अक्टूबर तक चीफ प्रॉवोस्ट के ऑफिस में एप्लिकेशन लिखकर जमा करा दें, जिसकी जांच करने के बाद अक्टूबर लास्ट तक कॉशन मनी वापस कर दी जाएगी।

कोट

खाने को लेकर कुछ छात्रों द्वारा बवाल किए जाने की बात सामने आई है। सूचना मिलने पर मौके पर पुलिस पहुंची, स्टूडेंट्स को मेस से हटा दिया गया था।

- अम्बर सिंह, इंस्पेक्टर, हसनगंज थाना

कीड़ा स्टूडेंट्स ने खुद ही डाला है, रोज रोज कीड़ा नहीं निकल सकता है। कुछ स्टूडेंट्स को कॉशन मनी अभी तक नहीं मिल पायी है इसलिए वह ऐसी हरकत कर रहे हैं।

- प्रो। संगीता रानी, चीफ प्रॉवोस्ट