-स्वीकृत पशुशेड की राशि के भुगतान के लिए मांगी गई थी रिश्वत

patna@inext.co.in
PATNA : पटना से आई निगरानी की टीम ने मनरेगा के पीओ राजीव रंजन को 2.57 लाख रुपए रिश्वत लेते हुए बुधवार को गिरफ्तार किया। उसके घर से 1.93 लाख रुपये की बरामदगी की गई। पीओ स्वीकृत पशुशेड के भुगतान के नाम पर रिश्वत की मांग कर रहा था। राजीव का घर पटना के लालजी टोला में है।

14 परसेंट मांगी थी रिश्वत

जानकारी के अनुसार सोनवर्षा राज प्रखंड में पदस्थापित पीओ राजीव रंजन के पास सिमरी बख्तियारपुर प्रखंड का भी अतिरिक्त प्रभार है। सिमरी बख्तियारपुर की सरोजा पंचायत के मजदूर मेठ राजेश कुमार यादव से राजीव ने रिश्वत मांगी थी। उन्होंने इस संबंध में निगरानी विभाग में शिकायत दर्ज कराई थी। शिकायत के अनुसार पीओ द्वारा पशुशेड बनाने की स्वीकृति व भुगतान के नाम पर हर व्यक्ति से 14 फीसद की रिश्वत मांगी जा रही है। निगरानी डीएसपी गोपाल पासवान ने बताया कि शिकायत के आलोक में सिपाही मोहन पांडेय से इसकी जांच कराई गई। जांच में पुष्टि होने के बाद नौ सदस्यीय टीम गठित कर पीओ के कायस्थ टोला स्थित भाड़े के आवास पर छापेमारी की गई। इस दौरान पीओ को दो लाख 70 हजार रुपये रिश्वत लेते हुए रंगे हाथ गिरफ्तार किया गया।

मालूम हो कि मनरेगा से पशुशेड निर्माण के लिए 1.30 लाख की राशि दी जाती है। 14 लोगों से 14 फीसद की दर से 2.57 लाख की मांग की गई थी। गिरफ्तार मनरेगा पीओ पहले भी खेत-खलिहान में अनुपयोगी पुल-पुलिया का निर्माण कराने के लिए चर्चा में रह चुका है।