-कार्यकर्ता बोले, कश्मीर में हमारे जवान मारे जा रहे हैं, यहां स्टाल लगाया जा रहा है

बगैर अनुमति सीएएस इंटर कॉलेज खेल मैदान में किया जा रहा था आयोजन

फरीदपुर : पुलवामा की घटना के बाद से लोगों में जबरदस्त गुस्सा है। कस्बे में आयोजित प्रदर्शनी में कश्मीरी दुकानदारों का स्टाल लगने पर विश्व हिंदू परिषद के कार्यकर्ताओं ने नारेबाजी कर हंगामा किया। कस्बे के सीएएस इंटर कॉलेज के खेल मैदान में प्रदर्शनी लगाई जा रही थी। सूचना पर पहुंची पुलिस ने बिना अनुमति के प्रदर्शनी लगाने पर फटकार लगाई। मामले को लेकर विश्व हिंदू परिषद ने तहरीर दी है।

प्रदर्शनी बंद कराने की मांग

सोमवार शाम विहिप नगर अध्यक्ष सोमपाल राठौर और कोषाध्यक्ष दिनेश सिंह के नेतृत्व में दर्जनों कार्यकर्ता प्रदर्शनी में पहुंचे और बंद कराने की मांग की। उन्होंने कहा कि कश्मीर में हमारी सेना के जवान मारे जा रहे हैं और यहां कश्मीरी दुकानदार व्यापार कर रहे हैं। किसी भी सूरत में ऐसा नहीं होने दिया जाएगा। आरोप है कि कश्मीरी दुकानदारों ने अभद्रता की, जिस पर कार्यकर्ताओं ने हंगामा किया। पुलिस ने मौके पर पहुंच कर मामला शांत कराया।

आयोजक को लगाई फटकार

पुलिस ने आयोजक को बिना अनुमति के प्रदर्शनी लगाने पर फटकार लगाई। वहीं आयोजक जावेद अहमद ने बताया कि उन्होंने अनुमति के लिए आवेदन कर रखा है। किसी कारणवश वह लंबित है, और उन्हें प्राप्त नहीं हो सका। पुलिस ने स्टाल बंद करा दिए।

वर्जन

हैंडलूम प्रदर्शनी के लिए आवेदन आया है, जिस पर जांच जारी है। बिना अनुमति के प्रदर्शनी किसी कीमत पर नहीं चलने दी जाएगी। आयोजक ने बताया कि तीन हजार रुपये प्रतिदिन किराये पर कॉलेज का मैदान लिया गया है।

-सतीश कुमार, कोतवाल फरीदपुर

9999