-बनारस में बढ़ते अपराध से नाखुश हुए सीएम

-क्राइम कंट्रोल करने के लिए योगी आदित्यनाथ ने दिए कड़े निर्देश

varanasi@inext.co.in
VARANASIशनिवार की शाम कमिश्नरी सभागार में हुई मंडलीय समीक्षा बैठक में आलाधिकारियों की जमकर क्लास ली। कहा कि अपराधियों के खिलाफ पुलिस फ्रंटफुट पर आकर कार्रवाई करें। साथ ही अपराध नियंत्रण के लिए कई निर्देश दिए। एसएसपी से कहा कि रोज एक थाना का इंस्पेक्शन करें और थानों की गतिविधियों पर पैनी नजर रखे। जो थानेदार जनता की समस्याओं के निस्तारण और कार्रवाई न करें ऐसे थानेदारों को थाना का चार्ज न दिया जाए। बल्कि उनके खिलाफ कठोर कार्रवाई करें।

थानेवार बनाएं लिस्ट
बनारस के दौरे पर आए सीएम सुरक्षा व कानून व्यवस्था को लेकर काफी नाराज थे। उन्होंने पुलिस अधिकारियों को निर्देश दिया कि अपराधियों का थानावार टॉप टेन लिस्ट बने और सख्त कार्रवाई हो। कहा कि कहा कि अब क्या चाहिए, प्रत्येक थानों में 30 कांस्टेबल अतिरिक्त रूप से दिए गए हैं। ऐसे में अब मैन पावर की कोई कमी थानों में नहीं रह गई है। बेहतर पुलिसिंग काशी से शुरू किए जाने पर विशेष जोर देते हुए सीएम ने कहा कि कानून का राज हर हालत में स्थापित होना चाहिए। काशी लघु भारत है और यहां पर दुनियाभर से लोग आते हैं। किसी की भी आशा एवं उम्मीद आहत नहीं होनी चाहिए।

बनाएं भ्रष्ट पुलिसकर्मियों की लिस्ट

-क्राइम कंट्रोल करने के लिए सीएम ने जरूरी निर्देश दिए

-एसएसपी बेईमान व भ्रष्ट पुलिस कर्मियों की सूची तैयार करेंगे

-भ्रष्टाचार से अर्जित संपत्ति जब्त की जाएगी

-भ्रष्ट पुलिसकर्मियों को सेवानिवृत्ति देते हुए सेवा से मुक्त किया जाएगा। -एसएसपी हर सप्ताह करेंगे अपराध की समीक्षा

-पुलिस की परंपरागत छवि से उबरने पुलिस को नया लुक देना होगा

-डीएम और एसएसपी जेलों का नियमित एवं और औचक निरीक्षण करेंगे।

-गैर जनपद की जिलों केजेलों का गैर जनपद के डीएम/एसपी से औचक निरीक्षण करेंगे

मेरी काशी भेंट किया
योगी आदित्यनाथ ने विकास कायरें से संबंधित छायाचित्र के माध्यम से प्रस्तुत 'मेरी काशी' एक पुरातन काशी नामक काफी टेबल बुक का विमोचन किया। कॉफी टेबल बुक के फ‌र्स्ट पेज पर ही लिखा था कि 'यूपी नहीं देखा तो इंडिया नहीं देखा'। इस अवसर पर कमिश्नर दीपक अग्रवाल ने सीएम को श्री काशी विश्वनाथ मंदिर कारीडोर से संबंधित मॉडल भी भेंट किया।

इनकी रही मौजूदगी
समीक्षा बैठक में सूबे के राज्यमंत्री डॉ। नीलकंठ तिवारी, सांसद मछली शहर बीपी सरोज, एमएलसी केदारनाथ सिंह, विधायक सौरभ श्रीवास्तव, विधायक रविंद्र जायसवाल, रोहनियां सुरेंद्र नारायण सिंह, पिंडरा डॉ अवधेश सिंह, कमिश्नर दीपक अग्रवाल, आईजी विजय सिंह मीणा, डीएम सुरेंद्र सिंह, एसएसपी आनंद कुलकर्णी, सीडीओ गौरांग राठी आदि रहे।