रेलवे कर्मचारी संघ की मीटिंग में जीएम ने दी जानकारी

बोले, कर्मचारियों की मेहनत से एनसीआर ने हासिल की उपलब्धि

ALLAHABAD: रेलवे एडमिनिस्ट्रेशन और उत्तर मध्य रेलवे कर्मचारी संघ की दो दिवसीय पीएनएम मीटिंग गुरुवार को एनसीआर हेडक्वार्टर में संपन्न हुई। इसकी अध्यक्षता जीएम एनसीआर एमसी चौहान ने की। एनसीआरईएस जोनल अध्यक्ष सैय्यद शकील हैदर और महासचिव आरपी सिंह मौजूद रहे।

हर क्षेत्र में दर्ज की प्रगति

जीएम ने कहा कि वित्तीय वर्ष 2017-18 में एनसीआर ने सभी कार्य क्षेत्रों में प्रगति दर्ज की है। उन्होंने कहा कि वर्ष 2017-18 में सभी मानकों में सर्वश्रेष्ठ ऑल-राउंड सुधार के लिए रेल मंत्री का सर्वश्रेष्ठ ऑल-राउंड इम्प्रूवमेंट कप एनसीआर को मिला। माल ढुलाई में 24 प्रतिशत की वृद्धि दर्ज की गई। पंक्चुअलिटी में 13 प्रतिशत का सुधार दर्ज किया गया।

29 हजार कर्मचारी हुए प्रशिक्षित

उन्होंने कहा कि कर्मचारियों की शिकायत निवारण योजना 'निराकरण' के तहत अब तक 4770 कर्मचारियों की शिकायतों व समस्याओं का समाधान किया गया है। प्रोजेक्ट सक्षम के तहत 29 हजार 205 कर्मचारियों को प्रशिक्षित किया गया है। इसके अलावा एनसीआर के 65 हजार 536 कर्मचारियों में से 60 हजार 421 के सेवा रिकॉर्ड डिजिटली किए गए हैं। उन्होंने कहा कि वित्तीय वर्ष 2017-18 में 5844 कर्मचारियों को पदोन्नति का लाभ दिया गया। 342 और वर्तमान वित्तीय वर्ष में अप्रैल से मई तक कम्पैशनेट आधार भर्ती के 45 मामलों को अंतिम रूप दिया गया है। खेल और खिलाडि़यों को बढ़ावा देने के लिए 67 उत्कृष्ट खिलाडि़यों को पदोन्नत किया गया।

कर्मचारियों नेताओं ने दिया धन्यवाद

सैय्यद शकील हैदर ने उत्तर मध्य रेलवे की उपलब्धियों के लिए महाप्रबंधक को धन्यवाद दिया। बैठक में यूनियन ने रेलवे कॉलोनियों में क्वार्टरों के रखरखाव का विषय भी उठाया। फैसला किया गया कि सुबेदारगंज में हेल्थ यूनिट को अपग्रेड किया जाएगा।