- कमिश्नर और डीएम ने जिला उद्योग बंधु की अलग-अलग बैठक की

क्चन्क्त्रश्वढ्ढरुरुङ्घ:

मेगा फूड पार्क में विभिन्न प्रोडक्ट की कम्पनियों के अलग-अलग क्लस्टर बनाए जाएंगे। इनमें राइस मिलें, मेंथा, आयल कम्पनी, एग्रो फूड प्रोडक्ट जैसी कम्पनियां होंगी। इससे प्रति इंडस्ट्री खर्चा कम आएगा तथा उन्हें अन्य साधन आसानी से मुहैया होंगे। कमिश्नरी सभागार में कमिश्नर डॉ। पीवी जगनमोहन की अध्यक्षता में वेडनसडे को हुई उद्योग बन्धु की बैठक में यह फैसला लिया गया। वहीं दूसरी ओर डीएम वीरेंद्र कुमार सिंह ने भी कलेक्ट्रेट में जिला उद्योग बंधु की बैठक की। जिसमें परसाखेड़ा इंडिस्ट्रियल एरिया में नाले, नालियों और पटरियों की साफ-सफाई के साथ ही सड़कों के चौड़ीकरण व सौन्दर्यीकरण के निर्देश डीएम ने दिए।

बनेंगे फायर स्टेशन

कमिश्नर ने बैठक में मेगा फूड पार्क को तेजी से विकसित करने पर बल दिया। कहा कि मेगा फूड पार्क विकसित होने से उस क्षेत्र के किसानों को सीधा लाभ होगा उनकी आय बढ़ेगी। साथ ही परसाखेड़ा इंडस्ट्रियल एरिया में टॉयलेट निर्माण, ट्रक ड्राइवर, क्लीनर, मजदूरों के लिए कैंटीन बनेंगे। आग जैसी घटना से निपटने के लिए परसाखेड़ा और ट्रांसपोर्ट नगर में फायर स्टेशन स्थापित किया जाएगा। बंद पड़े उद्योगों के रिसेल पर स्टाम्प में छूट मिलेगी। कमिश्नर ने कहा कि बन्द पड़े उद्योगों को किसी अन्य व्यक्ति द्वारा उद्योग के लिए क्रय करने पर उन्हें स्टाम्प छूट दोबारा में भी देय होगी। मण्डल में 4, 600 करोड़ रुपये के प्रस्ताव नई औद्योगिक निवेश नीति के तहत प्रभावी क्रियान्वयन के पर्यवेक्षण के निर्देश दिये।

15 दिन के अंदर रिपोर्ट सौंपने को कहा

डीएम वीरेंद्र कुमार सिंह ने इंडस्ट्रियल एरिया में सड़क के चौड़ीकरण के लिए यूपीएसआईओसी को निर्देशित किया। 15 दिन के अंदर विजिट कर कार्य पूर्ण कराने को कहा। परसाखेड़ा में बंद ईकाइयों के सूचना देने के संबंध में गठित कमेटी की रिपोर्ट पर डीएम ने जीएसटी एवं बिजली विभाग को स्टेट्स रिपोर्ट देने एवं रिपोर्ट को सर्कुलेट करने का निर्देश दिया। बिजली विभाग को विद्युत सुरक्षा एवं बिजली कनेक्शन के लम्बित मामले के निस्तारण के आदेश दिए। बैठक में मौजूद इंडस्ट्रियलिस्ट ने अपनी समस्याएं बैठक में रखी।

--------------------------------न चे बॉक्स में फोटो लगाएं-----------------------

इंडस्ट्रियलिस्ट ने बैठक में रखी समस्या

भोजीपुरा इंडस्ट्रियल एसोसिएशन के प्रेसीडेंट अजय शुक्ला ने जलभराव की समस्या बैठक में रखी। अजय शुक्ला का कहना था कि टोल प्लाजा बनाने वाली पी एंड सी ने आधा-अधूरा नाली का निर्माण करा कर छोड़ दिया है। जिससे बारिश ही नहीं सामान्य दिनों में भी जलभराव की स्थिति बनी रहती है। जिस पर डीएम वीरेंद्र कुमार ने पीडब्ल्यूडी विभाग को मामले की जांच कर समस्या को दूर किए जाने के निर्देश दिए।