- 12 जून तक आपत्ति दर्ज कराने का मौका, प्रवेश परीक्षा का रिजल्ट 17 जून तक

-यूजी व पीजी के विभिन्न पाठ्यक्रमों में दाखिले की काउंसिलिंग 20 जून से प्रस्तावित

 

varanasi@inext.co.in

VARANASI : महात्मा गांधी काशी विद्यापीठ ने एंट्रेंस एग्जाम की 'आंसर की' शुक्रवार को वेबसाइट पर अपलोड कर दी है. 25 मई से 31 मई तक यूजी, पीजी के 33 पाठ्यक्रमों में एंट्रेंस एग्जाम हुआ था. एलएलबी को छोड़कर 32 पाठ्यक्रमों की प्रश्नपुस्तिका की चारों (ए, बी, सी व डी) सीरीज की आंसर की वेबसाइट पर अपलोड है. रजिस्ट्रार डॉ. एसएल मौर्य ने बताया कि यदि किसी उत्तर पर कोई आपत्ति हो तो परीक्षार्थी प्रमाण सहित 12 जून तक मेल से आपत्ति दर्ज करा सकता हैं. इसके बाद प्राप्त होने वाले किसी भी आपत्ति पर विचार नहीं किया जाएगा. वहीं प्रवेश परीक्षा का रिजल्ट 17 जून तक जारी होने की संभावना है. एडमिशन के लिए काउंसिलिंग 20 जून से प्रस्तावित है.

जांच कमेटी गठित

एलएलबी की प्रवेश परीक्षा में जगतपुर पीजी कालेज व यूपी कालेज केंद्र से दो परीक्षार्थी मोबाइल फोन के संग पकड़े गए थे. इसके चलते छात्र एलएलबी की प्रवेश परीक्षा निरस्त कराने की मांग कर रहे हैं. आरोप है कि एलएलबी का पर्चा लीक हो गया था. रजिस्ट्रार ने बताया इस मामले की जांच के लिए कमेटी गठित की गई है. इसके चलते एलएलबी प्रवेश परीक्षा की उत्तर कुंजी अभी वेबसाइट पर अपलोड नहीं की गई है.

29 पाठ्यक्रमों में मेरिट से एडमिशन

स्नातक, स्नातकोत्तर, व्यावसायिक, एमफिल व डिप्लोमा स्तर के 62 पाठ्यक्रमों में दाखिले के लिए 32509 अभ्यर्थियों ने आवेदन किया था. वहीं 29 पाठ्यक्रमों में सीट के सापेक्ष दोगुने से कम आवेदन आए थे. लिहाजा इन पाठ्यक्रमों में अब मेरिट से दाखिला होगा. मेरिट सूची जून के अंतिम सप्ताह में जारी होने की संभावना है.