-विद्यापीठ के प्रोफेसर पर हुए हमले में आरोपी छात्र के पिता के पुलिसिया उत्पीड़न का आरोप

-विरोध में आक्रोशित छात्रों ने किया रास्ता जाम, प्रो। के खिलाफ भी दी तहरीर

महात्मा गांधी काशी विद्यापीठ के प्रोफेसर सुशील गौतम पर हमले के विरोध में जहां टीचर्स लामबंद हैं तो वहीं छात्रों ने शुक्रवार को विद्यापीठ पुलिस चौकी प्रभारी पर इस घटना में आरोपी बनाये गये छात्र प्रिंस यादव के पिता के उत्पीड़न का आरोप लगाते हुए चक्काजाम कर दिया। छात्रों का आरोप रहा कि हमले में निर्दोष छात्रों को आरोपी बनाया गया है और प्रताडि़त किया जा रहा है। आक्रोशित छात्रों ने गेट नंबर एक के सामने रास्ता जाम कर पुलिस प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। सीओ चेतगंज अंकिता सिंह ने उन्हें समझा-बुझा कर जाम खत्म कराया। दूसरी ओर छात्रों ने प्रो। सुशील कुमार गौतम के खिलाफ भी सिगरा थाने में तहरीर दी है।

आरोप, पिता को बैठाया थाने में

छात्रों का कहना है कि प्रो। सुशील कुमार गौतम ने निर्दोष छात्रों के खिलाफ एससी/एसटी एक्ट के तहत मुकदमा कराया है। आरोपी प्रिंस यादव रोजाना की तरह खेल मैदान में खेलने गया था। इस दौरान प्रो। गौतम के दो सहयोगी टीचर हम लोगों के साथ अभद्रता किए। यही नहीं, बेरहमी से मारा-पीटा भी। इस संबंध में रोहित सोनकर नामक छात्र ने सिगरा थाने में तहरीर भी दी है। छात्रों ने पुलिस पर प्रिंस के पिता का उत्पीड़न करने का आरोप भी लगाया है। कहा कि पूछताछ के नाम पर पुलिस ने प्रिंस के पिता को थाने में बैठा रखा है।

स्पो‌र्ट्स किट में धांधली का आरोप

दूसरी ओर छात्रों के एक डेलिगेशन ने गुरुवार को वीसी से प्रो। गौतम की शिकायत की थी। छात्रों ने आरोप लगाया था कि 5000 रुपये लेने के बाद भी स्पो‌र्ट्स किट का सामान काफी खराब दिया। विवि प्रशासन ने इस मामले में जांच समिति गठित कर दी है। इस प्रकार प्रोफेसर पर हुए हमले के मामले को लेकर अब आरोप-प्रत्यारोप शुरू हो गया है। अध्यापक संघ के महामंत्री डॉ। बंशीधर पांडेय ने प्रोफेसर पर हुए हमले की कड़ी निंदा की है।