परिवार के अन्य लोग गए थे निमंत्रण में, अकेले था ज्ञानचंद्र

डेढ़ माह पूर्व पैदा हुआ बेटा, पत्‍‌नी मायके गई हुई है

PRAYAGRAJ: घर के कमरे में रविवार को ज्ञानचंद्र (30) का शव फांसी के फंदे से लटकता मिला। उसने सुसाइड किया है या किसी ने मारकर लटकाया है यह देर शाम तक क्लियर नहीं हो सका था। हालांकि मामले की जानकारी पर जब परिवार के लोग घर आए तो घर का मेन दरवाजा खुला हुआ था। हादसे के वक्त पूरा परिवार निमंत्रण में गया था और ज्ञानचंद घर में अकेले था। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा। घटना नैनी इलाके के बदरी तालुका नवगवा की है।

खुला पड़ा था दरवाजा

बदरी तालुका नवगवा निवासी रामबिहारी भारती के पांच लड़के हैं। चौथे नंबर के बेटे ज्ञानचंद्र की शादी अरैल निवासी माखनलाल की बेटी बेबी से हुई। डेढ़ माह पूर्व बेबी ने एक बेटे को जन्म दिया। प्रसव के बाद वह बच्चे के साथ मायके चली गई। शनिवार को पूरे परिवार के लोग निमंत्रण में गए।

लोगों ने दी पिता को सूचना

घर में ज्ञानचंद्र अकेले था। रविवार सुबह गांव के कुछ लोगों ने देखा तो ज्ञानचंद्र का शव कमरे में फांसी के फंदे से लटक रहा था। उन्होंने पिता को इसकी जानकारी दी। पिता के साथ परिवार वाले वापस आए तो घर का दरवाजा खुला था। पुलिस ने पिता से बातचीत की तो उन्होंने किसी पर शक नहीं जताया। वे यह भी क्लीयर नहीं कर सके कि ज्ञानचंद्र ने क्यों और किन परिस्थितियों में फांसी लगाने का निर्णय ले लिया।