छ्वन्रूस्॥श्वष्ठक्कक्त्र: परसुडीह थाना अंतर्गत घाघीडीह बाल सुधार गृह में बुधवार देर रात बाल कैदी ने सुसाइड कर लिया। उसकी लाश सुधार गृह के टेलीविजन रूम में गमछे के सहारे पंखे पर लटकती मिली। सुरक्षाकर्मियों ने बाल कैदी के आत्महत्या करने की सूचना उच्च अधिकारियों को दी। इसके बाद बाल सुधार गृह व परसुडीह थाना ने इसकी सूचना परिजनों को दी। इसके बाद मृतक की मां ने पड़ोसियों के साथ मिलकर बंदी सुधार गृह पर प्रदर्शन किया। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए एमजीएम मेडिकल कॉलेज भेज दिया। बंदी ने अपने दोस्त के साथ नाबालिक से दुष्कर्म मामले 7 अप्रैल 2018 को गिरफ्तार कर बाल सुधार गृह भेजा गया था।

समझौता नहीं होने पर उठाया कदम

मृतक की मां ने बताया कि उसके बेटे ने लड़की पक्ष से समझौता नहीं हो पाने के चलते परेशान था। इसी वजह से बेटे ने जान दे दी। मंगलवार दोनों के बीच बातचीत हुई थी। बेटे का कहना था कि उसे फंसाया गया है। लड़की स्क्रीन टच मोबाइल की मांग की थी, नहीं देने पर फंसा देने की धमकी भी दी थी। मां ने दावा किया कि लड़की पक्ष से समझौता हो चुका था।

छोड़ा सुसाइड नोट

खुदकशी से पहले मृतक बंदी ने अपनी मां के नाम सुसाइड नोट छोड़ा था। उसने लिखा था कि मां मेरे चलते परेशान मत हो। पैसा भी बहुत खर्च हो रहा है और बेल भी नहीं मिल पा रही है। चार में से एक बेटा नहीं रहेगा तो कोई फर्क नहीं पड़ने वाला। मैं बिल्कुल निर्दोष हूं मां अब भी विश्वास नहीं हो तो मेरे मोबाइल को चेक करा लेना।

डीसी ने दिया जांच का आदेश

नाबालिक की आत्महत्या मामले में डीसी अमित कुमार ने दो सदस्यीय जांच टीम तैयार कर मामले की जांच का आदेश दिया है। जांच में एनईपी की निदेशक रंजना मिश्रा और डीएसपी विधि-व्यवस्था आलोक रंजन शामिल हैं। उपायुक्त ने कहा कि जांच टीम शुक्रवार को अपनी रिपोर्ट सौंप देगी। इसके बाद ही कार्रवाई की जाएगी।

रेप का मामला कराया था दर्ज

उलीडीह थाना क्षेत्र निवासी एक 14 वर्षीय नाबालिग छात्रा ने मृतक बाल बंदी और उसके दोस्त के खिलाफ दुष्कर्म करने और वीडियो बनाने का मामला सात अप्रैल को दर्ज कराया था। बयान में पीडि़ता ने बताया था कि वह छह अप्रैल की रात साढ़े आठ बजे ट्यूशन से आ रही थी। रास्ते में बस्ती के पास वह मिला और बहन के पास छोड़ने को कहकर बाइक में बैठा लिया। छात्रा ने बताया कि वह बस्ती में ही रहता था इसी के चलते वह बाइक पर बैठ गई थी। आरोपी लड़की को बस्ती में ही उसके दोस्त के घर ले गया जहां घर में कोई नहीं था। जहां उसने दुष्कर्म किया और उसका दोस्त अश्लील वीडियो बनाने लगा। वीडियो बनाने के बाद मृतक के दोस्त ने वायरल करने के नाम पर रेप किया। आरोपियों ने जान से मारने की धमकी देते हुए घटना का किसी से जिक्र न करने की चेतावनी दी। छात्रा ने बताया था कि वीडियो के कारण वह बहुत घबरा गयी थी। इसके बावजूद परिजनों को सारी बातें बता दी। इसके बाद उलीडीह व आजादनगर पुलिस ने आरोपियों को गिरफ्तार किया था।