-बिथरी चैनपुर विधायक पप्पू भरतौल और उनके भाई के स्कूल से चोरी हुई तीन गाय

-जानकारी मिलते ही एएसपी देहात, फारेंसिक टीम और थाना पुलिस पहुंची मौके पर

बरेली:

जहां आम लोगों की चोरी की सूचना पर पुलिस मौके पर जाने और एफआईआर दर्ज करने से कतराती है. मंडे को वही पुलिस विधायक की संडे रात को चोरी हुई तीन गायों को तलाशने के लिए खेतों में धूल छानती रही. इतना ही नहीं विधायक की चोरी गई गायों को तलाशने के लिए एसपी देहात संसार सिंह, डॉग स्क्वॉयड दस्ता और थाना पुलिस भी दौड़ती रही. लेकिन गाय नहीं मिली जिसके बाद पुलिस ने आसपास क्षेत्र के आधा दर्जन से अधिक तस्करों को पूछताछ के लिए उठा लिया है.

गाय तलाशेंगी दो टीमें

मीरगंज के गांव लभारी में बिथरी चैनपुर विधायक और उनके भाई रमेश मिश्रा का बीडीएम पब्लिक स्कूल है. विधायक के भाई ने बताया कि स्कूल परिसर में ही पशुशाला बनाकर तीन गायों को पाल रखा था. चोरों ने पशुशाला की दीवार तोड़कर बीती रात तीन गाय चोरी कर लीं और वाहन में लादकर ले गए. सुबह को सूचना पर सीओ मीरगंज आलोक कुमार अग्रहरि, एसपी देहात, फॉरेंसिक टीम के साथ वारदात स्थल पर पहुंचे. एसपी देहात के निर्देशन में पांच टीमें बनाकर आसपास के एरिया में खेतों की पुलिस ने खाक छान ली. लेकिन कोई ठोस सुराग हाथ नहीं लगा. इसके बाद पुलिस ने संदेह के आधार पर आठ पशु तस्करों को हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू कर दी है.स्थानीय पुलिस स्टेशन पर स्कूल चौकीदार की तहरीर पर एफआईआर दर्ज कर ली है. बताया जा रहा है कि रात को चौकीदार देवी दास सो रहे थे. इसी दौरान आधा दर्जन गौवंश तस्कर पशुशाला की दीवार तोड़कर घुसे थे.

चंद कदम की दूरी पर है चौकी

चोरों ने जिस स्कूल में चोरी की वारदात को अंजाम दिया है वहां से चंद कदम की दूरी पर लभारी पुलिस चौकी है. ऐसे में साफ है चोरों को पुलिस का भी भय नहीं है. आसपास के लोगों का कहना है कि यहां पुलिस चौकी सिर्फ नाम के लिए ही है. अक्सर यहां ताला लटका रहता है.

एक बॉक्स और वर्जन:::::::