-बमबाजी व फायरिंग करने वालों के खिलाफ कार्रवाई के निर्देश

-घटना के वक्त लापरवाह पुलिस कर्मियों की भी आईजी ने बैठाई जांच

-निरीक्षण के बाद विश्वविद्यालय व आसपास ड्रोन कैमरे से निगरानी के निर्देश

ALLAHABAD: नामांकन के वक्त इलाहाबाद विश्वविद्यालय और हॉस्टलों में की गई बमबाजी को लेकर आईजी मोहित अग्रवाल के तेवर गुरुवार को काफी सख्त रहे। उन्होंने मामले की जांच कर सख्त कार्रवाई के निर्देश दिए हैं। सुबह करीब 11 बजे विश्वविद्यालय और आसपास के क्षेत्रों का उन्होंने निरीक्षण किया। छात्रसंघ चुनाव के मद्देनजर सुरक्षा को लेकर उन्होंने ब्रीफिंग भी की। अब हॉस्टलों की छतों पर पुलिस और आरएएफ तैनात करने की बात कही। निर्देश दिए कि विश्वविद्यालय की छतों पर असलहों से लैस जवान तैनात किए जाएं ताकि माहौल बिगाड़ने वाले उपद्रवियों पर नजर रखी जा सके।

छतों पर तैनात की जाएगी फोर्स

इलाहाबाद विश्वविद्यालय में चुनाव के दौरान सुरक्षा की व्यवस्था को परखने के बाद उन्होंने नाराजगी जताई। मातहत अफसरों को उन्होंने निर्देश दिए कि चुनाव के दौरान पुलिसिंग व्यवस्था और टाइट की जाय। वह इस बात से ज्यादा खफा थे कि पुलिस बल और आरएएफ की तैनाती के बावजूद बमबाजी और फाय¨रग की घटना को अंजाम कैसे दिया गया? इतना ही नहीं, इस मामले में हुई लापरवाही की जांच का भी उन्होंने निर्देश दिए हैं। छात्रसंघ चुनाव के दौरान सुरक्षा व्यवस्था को ध्यान में रखते हुए आइजी ने अपना रुख साफ तौर से स्पष्ट किया।

बॉक्स

इन बिन्दुओं पर जांच व काम के निर्देश

-जिन पुलिसकर्मियों की ड्यूटी घटना स्थल पर थी, वह बमबाजी और फायरिंग के वक्त कहां थे?

-विवि में वीडियोग्राफी, फोटोग्राफी कराए जाने के भी निर्देश दिए। ताकि बवाल करने वालों की तस्वीरें कैमरे में कैद हो सकें।

- यूनिवर्सिटी कैंपस में घूमने के बाद आईजी ने चुनाव के मद्देनजर ड्रोन कैमरों से निगरानी के निर्देश दिए हैं।

-कैंपस के अलावा सभी हॉस्टलों के बाहर, छतों पर पुलिस लगाने, आस-पास के इलाकों में गश्ती गाडि़यां बढ़ाने के भी निर्देश दिए हैं।

-बमबाजी और फाय¨रग करने वाले छात्रनेताओं को गिरफ्तार किया जाएगा।

-तोड़फोड़, हंगामा करने वालों पर सख्त कार्रवाई की जाए।

-हॉस्टलों से पथराव बम फेंके जा रहे हैं। ऐसे में पुलिसकर्मी अपनी सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए प्रोटेक्टर साथ रखें। हेलमेट आदि वाहन में न छोड़ें।